News Times 7
बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार के 18 जिलों में मौसम विभाग का अलर्ट, अगले 72 घंटों में भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी

 पटना : बिहार में गुरुवार को बारिश के साथ वज्रपात होने से 83 लोगों की मौत हो गयी. वहीं, मौसम विभाग ने मौसम की वर्तमान गतिविधि और संख्यात्मक मौसम मॉडल के आकलन के अनुसार सूबे के अधिकतर इलाकों में अगले 72 घंटों के दौरान भारी से अत्यंत भारी वर्षापात और वज्रपात की संभावना जतायी है. इस दौरान जान-माल के हानि होने की आशंका जतायी है. साथ ही कहा है कि निचले स्थानों में जलजमाव, यातायात में बाधा, बिजली सेवा में बाधा, नदी के जलस्तर में बढ़ोतरी होने की संभावना है.

बिहार के 18 जिलों में अगले 72 घंटों के लिए भारी से अत्यंत भारी बारिश की चेतावनी

साथ ही मौसम विभाग ने अगले 72 घंटों के लिए बिहार के 18 जिलों में अलर्ट जारी किया है. मौसम विभाग ने कहा है कि इसका मुख्य प्रभाव नेपाल के तराई से सटे क्षेत्र, उत्तर और मध्य बिहार के निम्न जिलों जैसे- पश्चिमी चंपारण, पूर्वी चंपारण, गोपालगंज, सिवान, शिवहर, सीतामढ़ी, दरभंगा, मुजफ्फरपुर, समस्तीपुर, सारण, मधुबनी, सुपौल, अररिया, सहरसा, मधेपुरा, पूर्णिया, किशनगंज और कटिहार में रहने की संभावना है. मौसम विभाग ने बिहार के लोगों से उचित सावधानी और सुरक्षा उपाय बरतने की सलाह दी है.

Advertisement

मालूम हो कि बिहार में गुरुवार को वज्रपात से गोपालगंज में 13, पूर्वी चंपारण में पांच, सीवान में छह, दरभंगा में पांच, बांका में पांच, भागलपुर में छह, खगड़िया में तीन, मधुबनी में आठ, पश्चिम चंपारण में दो, समस्तीपुर में एक, शिवहर में एक, किशनगंज में दो, सारण में एक, जहानाबाद में दो, सीतामढ़ी में एक, जमुई में दो, नवादा में आठ, पूर्णिया में दो, सुपौल में दो, औरंगाबाद में तीन, बक्सर में दो, मधेपुरा में एक और कैमूर में दो लोगों की मौत हुई है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

उद्धव का राज्यपाल को जवाब, आपसे हिंदुत्व के सर्टिफिकेट की जरूरत नहीं

News Times 7

एक सप्ताह बाद बिहार की राजनीती में आएगा बड़ा सियासी भूकंप – आरजेडी नेता

News Times 7

भाजपा सांसद की खुली धमकी, कहां- याद रखना तृणमूल नेताओं को भी दिल्ली आना है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़