News Times 7
मनोरंजन

सुशांत केस में करोड़ों के लेनदेन का दावा:सालभर के अंदर अभिनेता के दो सीए के खातों में ट्रांसफर हुए थे 2.63 करोड़, दो एफडी से भी दो दिन में काटे गए थे 2.5 करोड़ रुपए

सुशांत सिंह राजपूत डेथ केस में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ मनी लॉन्डिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रहा है।
  • मई 2019 से अप्रैल 2020 के बीच हुआ दोनों चार्टर्ड अकाउंटेंट के खातों में ट्रांजेक्शन
  • सुशांत के परिवार का दावा है कि रिया चक्रवर्ती के इशारे पर यह लेनदेन किया गया
  • क्या रिया के इशारे पर हुआ यह लेनदेन?

    सुशांत के परिवार का आरोप है कि दोनों सीए के खातों में 2.63 करोड़ रुपए का ट्रांसफर और फिक्स डिपोजिट से 2.5 करोड़ की कटौती रिया चक्रवर्ती के इशारे पर की गई है। हालांकि, इस बारे में न तो अभी तक किसी सीए का कोई रिएक्शन आया है और न ही रिया की ओर से सफाई दी गई है।

    रिया के भाई से ईडी ने 20 घंटे पूछताछ

    Advertisement

    प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) रिया के खिलाफ मनी लॉन्डरिंग का मामला दर्ज कर जांच कर रहा है। शुक्रवार को उन्हें पूछताछ के लिए बुलाया गया था। उनसे लगभग साढ़े आठ घंटे सवाल-जवाब किए गए। शनिवार को उनके भाई शोविक को बुलाया गया और उनसे करीब 20 घंटे तक पूछताछ चली। शनिवार को ईडी ऑफिस पहुंचे शोविक रविवार सुबह ही वहां से बाहर निकल पाए। मामले में रिया के पिता इंद्रजीत चक्रवर्ती, सीए रितेश शाह और सुशांत के फ्लैट मेट सिद्धार्थ पिठानी से भी पूछताछ की जा चुकी है।

    सोमवार को फिर होगी रिया से पूछताछ

    शुक्रवार को पूछताछ में रिया कई सवालों के ठीक से जवाब नहीं दे पाई थीं। मसलन वे अपने और अपने पिता इंद्रजीत के नाम पर रजिस्टर्ड दो फ्लैट्स के बारे में साफ-साफ कुछ नहीं बता पाईं। अपनी आय और खर्चों को लेकर भी वे स्थिति स्पष्ट नहीं कर सकीं। यही वजह है कि प्रवर्तन निदेशालय ने उन्हें सोमवार को फिर पूछताछ के लिए बुलाया है। बताया जा रहा है कि रिया से आगे के सवाल शोविक से हुई पूछताछ के आधार पर किए जाएंगे।

    Advertisement

    सुशांत के परिवार पर रिया के आरोप

    शुक्रवार को ईडी से पूछताछ में रिया ने सुशांत के परिवार पर गंभीर आरोप लगाए। उनका दावा है कि सुशांत के फैमिली मेंबर्स उनके इंश्योरेंस और बाकी संपति को हासिल करने के लिए उन पर दबाव बना रहे हैं। सूत्रों के मुताबिक, रिया ने यह भी कहा कि सुशांत का परिवार अभिनेता पर उनसे अलग होने का दबाव बना रहा था। सुशांत के आईपीएस जीजा कई महीनों से एक बड़ी साजिश करने में जुटे थे।

    रिया ने इस दौरान 15 करोड़ रुपए की हेरफेर के आरोप को मनगढ़ंत और गलत बताया था। उन्होंने कहा था कि उन्होंने अपने अब तक के करियर में 7 फिल्में की हैं और इन्हीं की कमाई से उन्होंने अपनी जरूरत पूरी की। सुशांत उन पर पैसा खर्च करते थे, लेकिन वे अपनी मर्जी और समझ से करते थे।

    Advertisement

    और ये हैं रिया पर सुशांत के परिवार के आरोप

    सुशांत सिंह राजपूत के पिता केके सिंह 25 जुलाई को पटना में रिया के खिलाफ एफआईआर दर्ज करा चुके हैं, जो सीबीआई को ट्रांसफर हो गई है। रिया और उनके परिवार पर सुशांत के साथ धोखाधड़ी और उनके खाते से 15 करोड़ की हेराफेरी करने का आरोप लगाया गया है।

    सुशांत के बैंक खाते से जानकारी सामने आई थी कि रिया ने पांच बार पूजा-पाठ और पुजारी को देने के नाम पर लाखों रुपए निकाले थे। इसके बाद अभिनेता की बहन मीतू ने आरोप लगाया था कि रिया ने इस पैसे का इस्तेमाल उनके भाई के खिलाफ तंत्र-मंत्र करने के लिए किया था।

    Advertisement

    सुशांत के फैमिली वकील विकास सिंह यह आरोप लगा चुके हैं कि रिया ने सुशांत की बहन प्रियंका पर उन्हें मोलेस्ट करने का आरोप लगाया था, ताकि भाई-बहन के बीच दरार पड़ सके।

Advertisement

Related posts

टिकटॉक को लेकर युजर के लिए बडी खबर

News Times 7

‘मैं सलमान और उनके भाइयों की पीठ पर बंदर नहीं बन सकती’- जरीन खान ने भाईजान को लेकर दिया बड़ा बयान, जानिए क्या है पूरा मामला

News Times 7

सपना चौधरी का फिर चला जादू, देखें- Video

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़