News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

साल 2023 में 30 साल बाद होली पर बन रहा दुर्लभ संयोग, इन 4 राशि के लोगों की चमकेगी किस्‍मत!

अयोध्या. देशभर में होली की धूम है. हिंदू पंचांग के मुताबिक, इस बार होलिका दहन आज (7 मार्च) को होगा. जबकि रंग बिरंगी होली का महापर्व 8 मार्च को मनाया जाएगा. अयोध्‍या के ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम की मानें तो इस वर्ष होली के मौके पर कई शुभ संयोग बन रहे हैं. दरअसल इस साल होली के मौके पर लगभग 30 वर्ष बाद शनि कुंभ राशि और लगभग 12 वर्ष बाद बृहस्पति मीन राशि में विराजमान होने जा रहे हैं. कुंभ राशि में त्रिग्रही योग इस दिन बन रहा है. ऐसी स्थिति में दुर्लभ संयोग बनने की वजह से कई राशियों के जातक के लिए शुभ संदेश है. कई राशि के जातक इस बार होली में मालामाल हो सकते हैं.

ज्योतिषाचार्य पंडित कल्कि राम बताते हैं कि इस बार होली पर शनि स्वराशि कुंभ और गुरु बृहस्पति स्वराशि मीन में विराजमान हो रहे हैं. होली का पर्व हर वर्ष फागुन माह की पूर्णिमा तिथि को मनाया जाता है. पूर्णिमा तिथि की वजह से शनि और गुरु बृहस्पति का कुंभ और मीन राशि में विराजमान होना कई राशियों के लिए शुभ संकेत है. इस बार होली पर कुंभ राशि, मिथुन राशि, वृश्चिक राशि और वृषभ राशि के जातक के लिए अच्छा संतेक रहेगा.

कुंभ राशि: कुंभ राशि के जातक के लिए धन लाभ का अवसर मिलेगा. शिक्षा के क्षेत्र में अच्छा परिणाम आएगा. घर परिवार के सदस्य स्वस्थ रहेंगे. धन की वर्षा हो सकती है .

Advertisement

मिथुन राशि: मिथुन राशि के जातकों के लिए सरकारी नौकरी में सफलता मिलेगी. बिजनेस करने वाले लोगों का विस्तार होगा. आर्थिक लाभ के साथ विदेश में नौकरी करने का सपना साकार होगा. इसके साथ धन लक्ष्मी का वास होगा.

वृश्चिक राशि: इस राशि के जातक नया वाहन ले सकते हैं. लंबे समय से आर्थिक तंगी से परेशान लोगों की समस्या खत्म होगी. कॅरियर में बढ़ोतरी होने के साथ मां लक्ष्मी की कृपा बनेगी.

वृषभ राशि: इस राशि के जातकों के लिए नौकरी के अवसर मिलेंगे. कारोबार के क्षेत्र में बढ़ोतरी के साथ मान-सम्मान की वृद्धि होगी. निवेश करने वाले लोगों की आर्थिक बढ़ोतरी होगी. व्यापार और नौकरी के क्षेत्र में मां लक्ष्मी की विशेष कृपा बनेगी .

Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार -NMCH के अधीक्षक ने खुद को प्रभार से मुक्त करने की मांग की ,कहां ऑक्सीजन की कमी से कभी भी जा सकती है कई मरीजों की जान

News Times 7

भारत का 15वां राष्ट्रपति चुनने के लिए सांसदों-विधायकों ने शुरू किया मतदान

News Times 7

नए साल पर पीएम मोदी ने दिया 6 राज्यों को तोहफा, रखी लाइट हाउस प्रोजेक्ट की आधारशिला…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़