News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

भारत का 15वां राष्ट्रपति चुनने के लिए सांसदों-विधायकों ने शुरू किया मतदान

नई दिल्ली: राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू और विपक्ष के संयुक्त उम्मीदवार यशवंत सिन्हा राष्ट्रपति पद के चुनाव में आमने-सामने हैं. भारत का 15वां राष्ट्रपति चुनने के लिए 4,000 से अधिक सांसद और विधायक आज अपना वोट डालेंगे. कई क्षेत्रीय दलों द्वारा झारखंड की पूर्व राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू को अपना समर्थन देने के साथ, संख्या स्पष्ट रूप से एनडीए उम्मीदवार के पक्ष में है. इन दलों में उद्धव ठाकरे के नेतृत्व वाली शिवसेना, ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक की बीजू जनता दल (BJD), नीतीश कुमार की जनता दल-यूनाइटेड (JDU), शिरोमणि अकाली दल, मायावती के नेतृत्व वाली बहुजन समाज पार्टी (BSP), AIADMK, टीडीपी, वाईएसआरसीपी और चिराग पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (रामविलास) शामिल हैं.President Election 2022: कैसे होता है राष्ट्रपति चुनाव, किस तरह तय होती है  वोट वैल्यू, जानें सबकुछ

पीएम नरेंद्र मोदी ने संसद पहुंचे

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने संसद पहुंचने के बाद कहा कि ये सत्र बहुत महत्वपूर्ण है और इसलिए भी महत्वपूर्ण हैं क्योंकि इसी समय राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति पद के चुनाव हो रहे हैं. आज मतदान भी हो रहा है और इसी कालखंड में देश को नए राष्ट्रपति और उपराष्ट्रपति मिलेंगे.

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए किए गए सभी प्रबंध

राष्ट्रपति चुनाव के बारे में राज्यसभा के महासचिव पीसी मोदी ने कहा कि मतदान सुबह 10 बजे शुरू होगा और शाम 5 बजे समाप्त होगा. स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव के लिए सभी प्रबंध किए गए हैं. संसद और उसके आसपास और विशेष रूप से मतदान स्थल के आसपास सुरक्षा व्यवस्था को मजबूत किया गया हैअब तक 6 ब्राह्मण, 3 मुस्लिम और 2 बार SC चुने गए हैं भारत के राष्ट्रपति |  Six Brahmins, three Muslims and twice elected SC President; The new head of  the country.

Advertisement

एनडीए की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत तय, महाराष्ट्र से रिकॉर्ड वोट हासिल करेंगी

महाराष्ट्र विधानसभा में भारतीय जनता पार्टी के मुख्य सचेतक आशीष शेलार ने कहा कि एनडीए की राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार द्रौपदी मुर्मू की जीत तय है. हमें पूरा विश्वास है कि वह महाराष्ट्र से रिकॉर्ड वोट हासिल करेंगी.

Advertisement

Related posts

सवाल ये कि लावारिस शवों का पहचान नहीं होने पर सरकार या रेलवे क्‍या करेगी

News Times 7

बिहार में नीतीश मंत्रिमंडल के विस्तार में 30 नए मंत्री बनाए गए ,जानिये किसे मिली जगह

News Times 7

बिहार बोर्ड के इंटर में नामांकन की दूसरी सूचि हुई जारी, परीक्षा फॉर्म भरने की डेट बढ़ी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़