News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

यूपी में क्रिसमस पर पादरी ने खेला बड़ा खेल? रामपुर में 100 लोगों के धर्म परिवर्तन कराने की कोशिश, गिरफ्तार

रामपुर. क्रिसमस के मौके पर उत्तर प्रदेश के रामपुर में जबरन धर्मांतरण का मामला सामने आया है. रामपुर में जबरन धर्मांतरण कराने की कोशिश हुई है. इस दौरान करीब 100 लोगों का धर्मांतरण के लिए प्रेरित किया जा रहा था. पुलिस ने आरोपी पादरी को गिरफ्तार कर लिया है. फिलहाल, मामले की जांच की जा रही है.

जानकारी के अनुसार, रामपुर के थाना पटवाई क्षेत्र का यह मामला है. पुलिस को सूचना मिली थी कि एक शख्स ने क्रिसमस के मौके पर प्रलोभन देकर लोगों को एकत्र किया है औऱ उन्हें धर्मांतरण करवा रहा है. धर्मांतरण की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे हिन्दू संगठनों के लोगों ने हंगामा कर दिया. बाद में मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी पादरी पोलूस मसीह को गिरफ्तार कर लिया. आरोपी के खिलाफ यूपी विधि विरुद्ध धर्म सम्परिवर्तन प्रतिषेध अधिनियम की धारा 3 और 5 (1) में मुक़दमा दर्ज किया गया है.

संसार सिंह (एडिशनल एसपी) रामपुर ने बताया कि पुलिस को धर्मांतरण को लेकर सूचना मिली थी. अनुसूचित जाति के लोगों को प्रलोभन देकर धर्म बदलने के लिए कहा गया था. आरोपी पादरी को पुलिस ने गिरफ्तार किया है और अब उसे कोर्ट में पेश किया जाएगा. राजीव यादव नाम के शख्स की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई की है.रामपुर: क्रिसमस की आड़ में कराया जा रहा था 100 लोगों का धर्मांतरण, पुलिस ने  आरोपी को ऐसे किया गिरफ्तार

Advertisement

बताया जा रहा है कि गांव सोहना में एक घर के पास बड़ी संख्या में लोग एकजुट हुए थे. इस दौरान पादरी ने लोगों को धर्मपरिवर्तन को लेकर उपदेश दिए. मौके पर बड़ी संख्या में महिलाएं भी पहुंची थी. मामले से जुड़ा एक वीडियो भी सामने आया है.

Advertisement

Related posts

मोदी सरकार का बड़ा फैसला पराक्रम दिवस के रुप में मनाया जाएगा, नेताजी सुभाष चंद्र बोस का जन्मदिन

News Times 7

रंगीन मिजाज शिक्षक स्कूल में ही महिलाएं बुलाकर मनाता था रंगरेलियां

News Times 7

भीषण भूकंप के बाद तुर्की और सीरिया में बड़ी तबाही की खबरें, सैकड़ों की मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़