News Times 7
Other

बिल गेट्स ने दिया क्रिप्टोकरेंसी को लेकर दिए अजीबो -गरीब बयान बोले ,क्रिप्टोकरेंसी मूर्ख बनाने वाली थ्योरी

माइक्रोसॉफ्ट के को-फाउंडर बिल गेट्स ने नॉनफंगिबल टोकन (एनएफटी) जैसे किसी भी क्रिप्टोकरेंसी प्रोजेक्ट को सिरे से खारिज कर दिया है। एक कार्यक्रम के दौरान इसे मूर्ख बनाने की थ्योरी पर आधारित नकली चीज करार दिया है। गौरतलब है कि गेट्स पहले से ही क्रिप्टोकरेंसी के पक्ष में नहीं रहे हैं और इसे एक बड़ा खतरा बताते रहे हैं।

Bill Gates 'betting on total collapse of Bitcoin' as cryptocurrency slumps:  Analysts

कार्यक्रम के दौरान बिल गेट्स ने कहा कि बंदरों की महंगी तस्वीरों से दुनिया में सुधार होने जा रहा है। लेकिन ये न तो लंबी और न ही छोटी अवधि की एसेट क्लास हैं। बीते साल भी क्रिप्टोकरेंसी को लेकर गेट्स खासे चर्चा में रहे थे। इसे लेकर उनका एलन मस्क के साथ वाद-विवाद भी हुआ था, जो सुर्खियां बन गया था। गेट्स ने क्रिप्टो माइनिंग को पर्यावरण के लिए बेहद नुकसानदेह बताया था।

Advertisement

बिल गेट्स: क्रिप्टो का कोई मूल्यवान आउटपुट नहीं है - यह अन्य निवेशों की तरह  समाज में नहीं जुड़ रहा है - JRNews

गेट्स का क्रिप्टोकरेंसी को लेकर यह बयान ऐसे समय पर आया है जबकि बीते बिटक्वाइन और इथेरियम जैसी लोकप्रिय क्रिप्टोकरेंसी में जोरदार गिरावट से निवेशकों को भारी नुकसान हुआ है। गौरतलब है कि बीते सोमवार को बिटक्वाइन 15 फीसदी और बीते कारोबारी सत्र मंगलवार को 10 फीसदी टूटा था।

Advertisement
Advertisement

Related posts

नितीश कुमार ने चला आरक्षण का बडा दाव

News Times 7

कोरोना देश में LIVE:पिछले 24 घंटे में 61455 मरीज बढ़े, देश में अब तक 20.86 लाख केस; असम में संक्रमितों की संख्या 55 हजार तो राजस्थान में 50 हजार के पार हुई

News Times 7

शाह से मिलेंगे कैप्टन अमरिंदर किसान आंदोलन पर होगी बात

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़