News Times 7
बड़ी-खबर

PM मोदी के कारण संभव हो पाया सुमी में फंसे छात्रों की वापसी का सुरक्षित रास्ताः सुशील मोदी

पटनाः बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राज्यसभा सदस्य सुशील कुमार मोदी ने कहा कि युद्धग्रस्त यूक्रेन के सुमी में फंसे छात्रों की वापसी का सुरक्षित रास्ता प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कारण संभव हो पाया है।

सुशील मोदी ने सोमवार को ट्वीट कर कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रूस के राष्ट्रपति पुतिन से 50 मिनट बातचीत की, जिसके बाद रूस युद्धग्रस्त यूक्रेन के सुमी में फंसे भारतीय छात्रों की वापसी के लिए सेफ पैसेज बनाने को राजी हो गया। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राष्ट्रपति जेलेंस्की से भी बात की और भारतीय छात्रों की वापसी में यूक्रेन के सहयोग के लिए उनका आभार व्यक्त किया।

भाजपा सांसद ने कहा कि दोनों राष्ट्राध्यक्षों से प्रधानमंत्री की वार्ता से यह सुनिश्चित हो गया कि सुमी में फंसे छात्र भी जल्द लौटेंगे। उन्होंने कहा कि यूक्रेन में रह कर पढ़ने वाले लगभग 20 हजार भारतीय छात्रों में 16 हजार से अधिक को एयर इंडिया और वायुसेना की 90 उड़ानों के जरिए बिना कोई किराया वसूले सुरक्षित वापस लाया जा चुका है। 24 मंत्रियों के सहयोग से चला आपरेशन गंगा अपने अंतिम चरण में है।

Advertisement

सुशील मोदी ने कहा कि यूक्रेन से अपने छात्रों को वापस लाने के लिए भारत सरकार ने कोई कसर नहीं छोड़ी। यह दुनिया के सामने एक कीर्तिमान है और किसी भी देश में रहने वाले भारतीयों के लिए भरोसा बढ़ाने वाला है।

Advertisement

Related posts

एमपी में आदिवासी के घर खुदाई में मिले सोने के सिक्के ,मिले सिक्के 4 पुलिसकर्मियों ने लूटे ,हुए गिरफ्तार

News Times 7

मॉस्को के भारतीय दूतावास में तैनात ISI एजेंट सत्येंद्र सिवाल मेरठ से गिरफ्तार, ATS ने की पूछताछ

News Times 7

ममता के गढ़ भवानीपुर में जेपी नड्डा की सेंधमारी,करेंगे डोर टू डोर कैंपेनिंग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़