News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

एमपी में आदिवासी के घर खुदाई में मिले सोने के सिक्के ,मिले सिक्के 4 पुलिसकर्मियों ने लूटे ,हुए गिरफ्तार

अलीराजपुर. मध्य प्रदेश के अलीराजपुर जिले में शनिवार को एक इंस्पेक्टर समेत चार पुलिसकर्मियों को गिरफ्तार किया गया. उन पर कथित तौर पर आरोप है कि आदिवासियों से सोने के सिक्के लूटे थे. आदिवासियों को ये सोने के सिक्के गुजरात में एक निर्माण स्थल पर खुदाई के दौरान मिले थे. जो 240 सोने के सिक्के मिले थे वह ब्रिटिश-युग के बताए गए थे. 240 सिक्कों में से दो मजदूरों के पास केवल एक ही सिक्का बचा. ग्रामीणों ने आरोप लगाया था कि सादे कपड़ों में चार पुलिसकर्मी 19 जुलाई को जबरन रामकू के घर में घुसे, सोने के सिक्के खोदकर अपने साथ ले गए.

चारों पुलिसकर्मियों ने सोने के सिक्कों के बारे में अभी तक कुछ नहीं कहा है. सोने के सिक्कों से भरा जो बैग था उसकी कीमत करोड़ों में बताई गई. खजाना अभी भी गायब है और खोजकर्ताओं के पास केवल एक सिक्का ही बचा है. आशंका है कि इन लोगों ने कहीं इसे छुपा तो नहीं दिया है. वहीं, बचे हुए सिक्के को इंदौर के पुरातत्व विभाग को भेज दिया गया है.

गुजरात में खुदाई करते समय आदिवासियों को मिले थे सिक्के
रामकू भयदिया और उनकी बहू (दो मजदूर) को सिक्के उस समय मिले जब वे गुजरात में निर्माण स्थल पर काम कर रहे थे. उन्होंने चुपचाप सिक्के ले लिए और गुजरात सीमा के पास सोंडवा में अपने गांव लौट आए. पुलिस ने कहा कि दोनों ने 20 सिक्के रखे और बाकी 240 सिक्कों को अपने घर में ही गड्ढा खोदकर गाड़ दिया. हालांकि, सिक्कों की जानकारी पूरे गांव में फैल गई.

Advertisement

घर में घुसकर 4 पुलिसकर्मी लूट ले गए सिक्के
ग्रामीणों ने आरोप लगाया कि सादे कपड़ों में चार पुलिसकर्मी 19 जुलाई को जबरन रामकू के घर में घुसे, सोने के सिक्के खोदकर अपने साथ ले गए. रामकू ने कहा, ‘पुलिस ने 239 सिक्के लिए, हम सिर्फ एक को बचाने में कामयाब रहे. रामकू ने अगले ही दिन शिकायत दर्ज कराई. मामला वरिष्ठ पुलिस अधिकारियों के संज्ञान में आया, जिसके बाद सभी चार पुलिसकर्मियों को निलंबित कर दिया गया.

Advertisement

Related posts

भारत में बढ़ती भूखमरी पर आए रिपोर्ट पर आप नेता शुभम ने प्रधानमंत्री पर साधा जम के निशाना, की इस्तीफे की मांग

News Times 7

ग्रेजुएशन अब 3 साल में नहीं बल्कि 4 साल में होगा पूरा ,जानिए यूजीसी का फैसला

News Times 7

बिहार के गोपालगंज में नशे के बड़े रैकेट का खुलासा, बंगाल भेजने की थी तैयारी ,पौने 2 करोड़ का कफ सिरप बरामद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़