News Times 7
टॉप न्यूज़नौकरीबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

बिहार में 9 जनवरी को लगने जा रहा है रोजगार मेला, इन पदों पर होगी बहाली, बस करना होगा यह काम

विशाल कुमार/छपरा : बिहार में बेरोजगारी की समस्या एक बड़ी चुनौती है, और युवा वर्ग को समय पर रोजगार प्राप्त नहीं हो रहा है. इस समस्या को हल करने के लिए, श्रम संसाधन विभाग बिहार सरकार लगातार प्रयासरत है. बिहार के सभी जिलों में हर महीने जॉब कैंप का आयोजन किया जाता है, जिसके माध्यम से युवा रोजगार के अवसरों से जुड़ा जाता है

इसी कड़ी में 9 जनवरी को छपरा में रोजगार मेला का आयोजन होने वाला है. जिसे श्रम संसाधन विभाग के अवर प्रादेशिक नियोजनालय में आयोजित किया जाएगा. इस मेले में जॉब की तलाश में जुटे युवा सुबह 10:30 से शाम 4:00 बजे तक शामिल होकर रोजगार के अवसरों की खोज कर सकते हैं.

कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव बनने का युवाओं के पास है सुनहरा मौका
जिला नियोजन पदाधिकारी शोभा कुमारी ने बताया कि 9 नवंबर को लगने वाले रोजगार मेले में कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव पद के लिए चैतन्य इंडिया फाइनेंस क्रेडिट प्राइवेट लिमिटेड नियोक्ता कंपनी भाग लेगी. उन्होंने बताया कि कस्टमर रिलेशनशिप एग्जीक्यूटिव पद के लिए न्यूनतम योग्यता दसवीं एवं 12वीं पास होना जरूरी है.

वहीं न्यूनतम उम्र 18 वर्ष से 28 वर्ष होना आवश्यक है. इच्छुक अभ्यर्थियों को वेतन 10270 एवं पीएफ, ईएसआईसी, पेट्रोल इत्यादि की सुविधा भी दी जाएगी. उन्होंने बताया पद को लेकर को कोई निर्धारित लक्ष्य नहीं है. युवाओं को उनकी योग्यता के आधार परनौकरी दी जाएगी. वहीं अभ्यर्थियों का कार्यस्थल छपरा, सीवान एवं गोपालगंज होगा.

Advertisement

जॉब कैंप में शामिल होने के लिए इन कागजातों को साथ रखना जरूरी
जिला नियोजन पदाधिकारी शोभा कुमारी ने बताया कि इस रोजगार मेले में भाग लेने के लिए अभ्यर्थी को बायोडाटा, शैक्षणिक योग्यता प्रमाण पत्र, फोटो, आधार कार्ड, पेन कार्ड साथ लेकर आना होगा. इसके साथ ही, नियोजन मेला में भाग लेने वाले अभ्यर्थियों का जिला नियोजनालय में निबंधन होना अनिवार्य है निबंधन की प्रक्रिया ऑनलाइन करने के लिए, अभ्यर्थी भारत सरकार के पोर्टल www.ncs.gov.in पर जा सकते हैं. कोई भी अभ्यर्थी घर बैठे खुद भी पोर्टल पर अपना निबंधन कर सकते हैं. साथ ही, अवर प्रादेशिक नियोजनालय छपरा में भी ऑनलाइन निबंधन के लिए संपर्क किया जा सकता है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

देश में 100 से ज्यादा जगहों पर इनकम टैक्स की छापेमारी

News Times 7

1लाख में शुरू हो सकते हैं 7 बिजनेस ,जानिये करियर के लिये खास

News Times 7

योगी राज में ई-रिक्शा पर हो रहा मरीज का इलाज, अस्पताल में में छाया अँधेरा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़