News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

आम आदमी पार्टी (आप) नीत दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने का किया फैसला

नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी (आप) नीत दिल्ली नगर निगम (एमसीडी) ने कर्मचारियों का न्यूनतम वेतन बढ़ाने का फैसला किया है. एमसीडी के एक अधिकारी ने सोमवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि एमसीडी के अकुशल श्रमिकों के लिए मासिक न्यूनतम वेतन 16,792 रुपये से बढ़कर 17,234 रुपये हो जाएगा. अर्द्ध-कुशल श्रमिकों के लिए वेतन 18,499 रुपये से बढ़कर 18,993 रुपये तथा कुशल श्रमिकों के लिए 20,375 रुपये से बढ़कर 20,903 रुपये हो जाएगा.

अधिकारियों ने बताया कि एक अप्रैल से सभी एमसीडी कर्मचारियों को महंगाई भत्ते का भुगतान किया जाएगा. आम आदमी पार्टी ने एक अप्रैल से सभी एमसीडी कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ते की घोषणा की थी. न्यूनतम वेतन बढ़ाने पर सरकार का प्रस्ताव एमसीडी के सदन की अगली बैठक में मंजूरी के लिए रखा जाएगा.

एमसीडी के अधिकारी ने कहा कि निगम कर्मचारियों के लिए संचित महंगाई भत्ता सदन से मंजूरी मिलने के बाद जारी किया जाएगा. एमसीडी सदन के बैठक के एजेंडे के अनुसार, लिपिक और पर्यवेक्षी कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन में भी वृद्धि की जाएगी.

Advertisement

प्रस्ताव के मुताबिक, गैर-मैट्रिक पास कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन बढ़कर 18,993 रुपये, मैट्रिक पास लेकिन स्नातक नहीं होने पर 20,902 रुपये तथा स्नातक और इससे ऊपर के कर्मचारियों के लिए न्यूनतम वेतन 22,744 रुपये हो जाएगा. इन कर्मचारियों के लिए महंगाई भत्ता क्रमश: 494 रुपये,546 रुपये और 598 रुपये प्रति माह होगा

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

योगी की जल्दबाजी और मोदी अपनी वाहवाही में ले डूबे बुंदेलखंड एक्सप्रेस-वे,5 दिन में ही सड़क के बीच एक फुट गहरा गड्‌ढा बना

News Times 7

दीपोत्सव पर रोशनी से जगमग हुई अयोध्या, लाखों दीयों जलाकर बनाएंगे वर्ल्ड रिकॉर्ड…

News Times 7

दिल्‍ली से वाराणसी का होगा सफर होगा आसान यमुना एक्सप्रेस-वे के किनारे दौड़ेगी बुलेट ट्रेन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़