News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

AAP ने किया बिहार चुनाव लड़ने का ऐलान, आरजेडी-JDU ने याद दिलाया गठबंधन की याद

नई दिल्‍ली. अरविंद केजरीवाल (CM Arvind Kejriwal) के नेतृत्व वाली आम आदमी पार्टी (आप) ने बिहार में अगला विधानसभा चुनाव लड़ने की अपनी योजना की घोषणा कर दी है. एक ऐसा कदम जो 2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्षी एकता को और कमजोर कर सकता है. आप महासचिव संदीप पाठक ने राष्ट्रीय राजधानी में आप की बिहार इकाई के नेताओं और कार्यकर्ताओं के साथ बैठक की है. बिहार में 2025 में विधानसभा चुनाव होंगे. बैठक के दौरान संदीप पाठक ने बिहार में पार्टी को मजबूत करने पर जोर दिया है. बैठक में दिल्ली से आप विधायक और बिहार प्रभारी अजेश यादव भी शामिल हुए

आम आदमी पार्टी नेता संदीप पाठक ने कहा कि यह बिहार का दुर्भाग्य है कि गंदी राजनीति के कारण राज्य वहां आगे नहीं बढ़ पाया जहां उसे होना चाहिए था. आम आदमी पार्टी बिहार में चुनाव लड़ेगी. लेकिन, चुनाव लड़ने के लिए मजबूत संगठन होना जरूरी है. पाठक ने बिहार में पार्टी नेताओं से अपने संगठन का विस्तार करने के लिए हर गांव में समितियां बनाने का भी आग्रह किया. उन्‍होंने कहा कि “हम बिहार में चुनाव लड़ेंगे, लेकिन पार्टी तय करेगी कि कब लड़ना है. हम बिहार में सीधे चुनाव नहीं लड़ सकते हैं. इसके लिए हमें पहले संगठन को मजबूत करना होगा. हमें हर गांव में अपनी कमेटी बनानी होगी.”

आम आदमी पार्टी गुजरात की तरह बिहार में भी पूरी ताकत से लड़ेगी चुनाव
पाठक ने कहा, “संगठन को मजबूत करने और विस्तार करने के लिए अभी से कड़ी मेहनत करें. एक बार संगठन मजबूत हो जाएगा तो हम चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे भी. आप गुजरात की तरह बिहार में भी पूरी ताकत से चुनाव लड़ेगी. अपनी योजनाओं के बारे में बात करते हुए पाठक ने कहा कि पार्टी पहले स्थानीय निकाय चुनावों के माध्यम से राज्य में प्रवेश करेगी.

Advertisement

आप एक राष्‍ट्रीय पार्टी, देश सबसे पहले
बीजेपी पर निशाना साधते हुए पाठक ने कहा कि देश कठिन दौर से गुजर रहा है. विपक्षी गुट, भारतीय राष्ट्रीय विकासात्मक समावेशी गठबंधन (I-N-D-I-A) पर उन्होंने कहा कि हालांकि राय भिन्न हो सकती है, लेकिन देश पहले आता है. उन्होंने कहा आप एक राष्ट्रीय पार्टी है और लोकसभा चुनाव लड़ेगी. उन्होंने कहा कि गठबंधन पर फैसला बाद में आएगा.

जिन्‍होंने आम आदमी पार्टी को बिहार बुलाया, उनके लिए मुश्किलें- भाजपा
बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने की आप की घोषणा पर प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री सैयद शाहनवाज हुसैन ने कहा कि यह कदम उन लोगों के लिए समस्याग्रस्त होगा जिन्होंने उन्हें (आप) बिहार में आमंत्रित किया था. उन्‍होंने कहा कि बिहार में 40 सीटें हैं और सभी सीटें एनडीए जीतेगी. आप बिहार में लोकसभा चुनाव लड़ सकती है. हमें कोई समस्या नहीं है, यह उन लोगों के लिए समस्याग्रस्त होगा जिन्होंने उन्हें बिहार में आमंत्रित किया है.

जदयू, राजद ने दी प्रतिक्रिया, कहा- आप गठबंधन के सिद्धांतों का पालन करेगी
राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के सांसद मनोज ने भी बिहार में विधानसभा चुनाव लड़ने के आप के फैसले पर प्रतिक्रिया दी. समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए मनोज झा ने कहा, “जब गठबंधन की नींव रखी जा रही थी, तब कुछ सिद्धांत बनाए गए थे. इन सिद्धांतों के बारे में विस्तृत बातचीत हुई थी. इस बयान को अलग रखते हुए, मुझे लगता है कि वे (आप) उन सिद्धांतों का पालन करेंगे.”

Advertisement

NDA से मुकाबला करने के लिए एक साथ आई 26 विपक्षी पार्टियां
इस बीच, आप समेत 26 विपक्षी दलों ने एक समूह इंडिया का गठन किया है, जहां पार्टियां पीएम मोदी की भाजपा के नेतृत्व वाले राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) से मुकाबला करने के लिए एक साथ आई हैं. विपक्षी गुट का लक्ष्य 2024 के लोकसभा चुनावों में एनडीए को केंद्र में लगातार तीसरी बार जीतने से रोकना है.

Advertisement

Related posts

‘ब्लैक फंगस’ यानी म्यूकरमाइकोसिस के मामलों में वृद्धि ,आख‍िर क्‍यों ब्‍लैक फंगस की बीमारी महामारी बनती जा रही है ?

News Times 7

17 तारीख मंगलवार से राजयोग इन 5 राशियों के लोगों की बदलेगी किस्मत, मिलेगी बड़ी सफलता…

News Times 7

भाजपा राक्षसों, दानवों, रावण, दुर्योधन, दुशासन, अशांत और आतंकी लोगों की पार्टी – ममता बनर्जी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़