News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

ज्‍योत‍िषी को द‍िए 8 लाख देकर डकैती डालने से पहले न‍िकलवाया ‘शुभ मुहूर्त’,मास्‍टरमाइंड समेत 6 आरोपी पहुंचे हवालात

पुणे. महाराष्ट्र (Maharashtra) के पुणे जिले के बारामती में एक घर के अंदर हुई करोड़ों की डकैती (Dacoity) की गुत्थी को पुलिस ने सुलझा ल‍िया है. इस आरोप में पुणे ग्रामीण पुल‍िस ने 6 आरोपियों को गिरफ्तार किया है, लेकिन जांच में जो चौंकाने वाला खुलासा हुआ, उससे पुलिस भी दंग रह गई है. पुलिस के मुताबिक डकैती को अंजाम देने से पहले डकैतों ने एक ज्योतिषी से शुभ मुहूर्त (Shubh Muhurat) निकलवाया था और इसके लिए उसे मोटी रकम भी दी थी.

पुणे ग्रामीण एसपी अंकित गोयल के मुताबिक 21 अप्रैल को बारामती के एक घर में करोड़ों की चोरी को अंजाम देने के लिए डकैतों ने बाकायदा एक बड़ा प्लान बनाया था. इस प्लान के मुताबिक सबसे पहले रामचंद्र चावा नामक ज्योतिषी से डकैती डालने का शुभ मुहूर्त भी निकलवाया गया था. इस शुभ मुहूर्त के लिए डकैतों ने ज्योतिषी को 8 लाख रुपये दिए थे. शुभ मुहूर्त के तहत डकैत 21 अप्रैल की रात को 8 बजे सागर गोफने नामक शख्स के घर में घुसे थे. इस मामले में पुलिस ने ज्योतिषी को भी गिरफ्तार कर ल‍िया है.

दरअसल 21 अप्रैल को सागर गोफने तिरुपति बालाजी दर्शन करने गए थे. घर में उनकी पत्नी और बच्चे थे, जिन्हें बंधक बनाकर डकैतों ने 1 करोड़ रुपये लूट लिए थे. लूट की इस वारदात को गंभीरता से लेते हुए पुलिस के आला अधिकारियों ने कई टीम गठ‍ित की थीं. जांच के दौरान चला कि एक आरोपी एमआईडीसी (MIDC) इलाके में मजदूरी का काम करता है.

Advertisement

इस मामले की जांच के दौरान म‍िले सुरागों और टेक्‍नीकल सर्व‍िलांस की मदद से पुलिस ने अलग-अलग इलाकों से 5 आरोपियों को गिरफ्तार करते हुए उनके पास से 76 लाख रुपये भी बरामद क‍िए हैं. गिरफ्तार आरोपियों की पहचान सचिन जगधाने, रायबा चव्हाण, रवींद्र भोसले, दुर्योधन उर्फ दीपक जाधव और नितिन मोरे के रूप में हुई है.

Advertisement

Related posts

पश्चिम बंगाल में हिंसा के बाद गृह मंत्रालय ने कानून व्यवस्था के हालात पर राज्य सरकार से रिपोर्ट तलब

News Times 7

नितीश कुमार के नाक के निचे उड़ी शराबबंदी कानून की धज्जियाँ ,सरकारी कार्यालय से मिली शराब की 30 बोतलें

News Times 7

अघोषित कीमती सामान ले जाने के शक मे दुबई से लौटे क्रिकेटर क्रुणाल पंड्या को मुबंई एअरपोर्ट पर रोका गया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़