News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जम्मू-कश्मीर मे मना आजादी का जश्न ,स्वतंत्रता दिवस मनाने उमड़ी हजारों की भीड़

श्रीनगर. दो दशकों के अंतराल के बाद हजारों कश्मीरी मंगलवार को यहां बक्शी स्टेडियम में स्वतंत्रता दिवस (Independence Day) समारोह में भाग लेने पहुंचे. प्राधिकारियों ने आतंकवादी खतरे के मद्देनजर पूर्व में लोगों की आवाजाही पर लगायी पाबंदियों में ढील दी जिसके कारण बड़ी संख्या में लोग अपने घरों से बाहर निकले. श्रीनगर के 15 लाख निवासियों के लिए यह काफी हैरान करने वाला था कि उन्हें कोई कंटीली तारें या अवरोधक देखने को नहीं मिले जिन्हें कश्मीर में स्वतंत्रता दिवस तथा गणतंत्र दिवस पर कड़े सुरक्षा बंदोबस्त के कारण लगाया जाता था.

राष्ट्रध्वज लिए बच्चों से लेकर बुजुर्ग तक बक्शी स्टेडियम में पहुंचे. यह 2003 के बाद से पहली बार है जब स्वतंत्रता दिवस समारोह के लिए स्टेडियम में इतनी बड़ी संख्या में लोग पहुंचे. 2003 में अनुमानित 20,000 लोगों ने परेड देखी थी. सूत्रों ने बताया कि करीब 10,000 लोग समारोह देखने पहुंचे. इस मौके पर लोग खुश दिखे और उन्हें सेल्फी लेते हुए देखा गया. शहर में कई स्कूल सुबह-सुबह ध्वजारोहण समारोह के लिए खुले जबकि दुकानें भी खुली दिखायी दी.

मोबाइल और इंटरनेट सेवाएं नहीं हुईं सस्‍पेंड, सामान्‍य रहा ट्रैफिक
अधिकारियों ने बताया कि कानून एवं व्यवस्था की स्थिति बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में सुरक्षाबलों को तैनात किया गया. शहर के ज्यादातर हिस्सों में वाहनों की आवाजाही सुचारू रही. मोबाइल तथा इंटरनेट सेवाएं भी लगातार तीसरी बार अबाधित रहीं जबकि 15 अगस्त और 26 जनवरी को ये सेवाएं निलंबित रहती थीं.

Advertisement

बिना विशेष पास के मिला प्रवेश, लोगों जाहिर की खुशी
स्टेडियम में मौजूद युवक आदिब हुसैन ने ‘पीटीआई-भाषा’ से कहा, ‘हमें खुशी है कि कोई पाबंदी नहीं है और लोगों को बिना विशेष पास के प्रवेश करने दिया गया.’ शाइस्ता बानो परेड देखने के लिए गांदरबल से आयी थीं. उन्होंने कहा, ‘मैं कई वर्षों से परेड देखने का इंतजार कर रही थी. जब मैंने सुना कि कोई भी स्टेडियम में प्रवेश कर सकता है तो मैंने इस बार आने का फैसला किया

Advertisement

Related posts

16 मार्च को होगा स्वरा का रिसेप्शन, कार्ड पर दिखा राजनीतिक रंग

News Times 7

कनाडा में इसी साल जून में मारे गए खालिस्तानी आतंकवादी हरदीप सिंह निज्जर को लेकर बड़ा खुलासा

News Times 7

मन की बात में पीएम मोदी की अपील- लोकल खिलौनों के लिए वोकल बनना है

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़