News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

गर्मी से मिलेगी राहत ,दिल्ली समेत इन राज्यों में बारिश का अलर्ट, पहाड़ों पर होने जा रही बर्फबारी

Weather Update: अगले 24 घंटे में एक बार फिर देश के अधिकांश राज्यों के मौसम में बदलाव आने वाला है. मंगलवार को एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय होने जा रहा है, जिससे कई राज्यों में बारिश और आंधी का दौर देखने को मिल सकता है. स्काईमेटर वेदर की रिपोर्ट के मुताबिक आज पहाड़ों पर बारिश और बर्फबारी का सिलसिला शुरू हो सकता है और मंगलवार के राजस्थान, पंजाब, हरियाणा, दिल्ली और उत्तर प्रदेश सहित मध्य प्रदेश के कई जिलों में बारिश और आंधी शुरू हो सकती है. मध्य प्रदेश मौसम विभाग के मुताबिक अरब सागर में बने चक्रवात से प्रदेश में नमी आ रही है और बादल छाने के साथ बारिश की संभावना बन रही है

23 मई से बारिश का सिलसिला शुरू हो जाएगा. वहीं उत्तराखंड में भी मौसम विभाग ने 3 दिन तक बारिश, ओलावृष्टि के साथ तेज आंधी चलने की चेतावनी जारी की है. 25 मई तक उत्तराखंड में येलो और ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है.  15 दिन तक बारिश का अनुमान जताया गया है. उत्तर भारत में कल से शुरू हो रही आंधी तेज हो सकती है. वहीं ओलावृष्टि की भी संभावना जताई गई है. आईएमडी ने ट्वीट कर जानकारी दी है कि 23 मई से उत्तर-पश्चिम भारत में बारिश होगी. 23 मई को हिमाचल प्रदेश और जम्मू कश्मीर में बारिश होगी.

जबकि असम और मेघालय में 25 मई तक बारिश होगी. दक्षिण भारतीय राज्यों की बात करें तो अगले पांच दिन आंध्र प्रदेश और तेलंगाना सहित कई राज्यों में वर्षा की संभावना है. हालांकि भले ही आईएमडी ने 23 मई से देश के सभी हिस्सों में मौसम सुहाना होने की भविष्यवाणी की हो. लेकिन आज दिल्ली-एनसीआर सहित दक्षिण हरियाणा, उत्तर प्रदेश, पश्चिमी राजस्थान, पूर्वी मध्य प्रदेश, झारखंड और गंगीय पश्चिम बंगाल के अलग-अलग हिस्सों में लू चल सकती है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

कोरोना के बेकाबू हालात को देखते हुए CM उद्धव ठाकरे आज रात 8:30बजे लॉकडाउन का कर सकते हैं एलान

News Times 7

बॉबी देओल की स्टारर वेब सीरीज ‘आश्रम के तीसरे सीजन का ट्रेलर हुआ रिलीज

News Times 7

सीबीआई की अर्जी पर सुप्रीम कोर्ट ने कहा, लालू प्रसाद यादव को जेल में डालना मुश्किल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़