News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

भारत के मोस्ट वॉन्टेड खालिस्तानी आतंकी परमजीत पंजवार की लाहौर में गोली मारकर हत्या

लाहौर. भारत के मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादी और खालिस्तान कमांडो फोर्स (केसीएफ) के प्रमुख परमजीत सिंह पंजवार उर्फ मलिक सरदार सिंह को आज सुबह पाकिस्तान के लाहौर के जौहर टाउन में दो अज्ञात बंदूकधारियों ने मार गिराया. वह जौहर कस्बे स्थित सनफ्लावर सोसाइटी में सुबह करीब 6 बजे अपने घर के पास टहल रहा था, तभी मोटरसाइकिल सवार दो अज्ञात लोगों ने उनकी हत्या कर दी.

प्राप्त जानकारी के मुताबिक, हमले के वक्त परमजीत के साथ एक बंदूकधारी सुरक्षाकर्मी भी थी, जो गोलीबारी में घायल हो गया. उसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

कौन था परमजीत पंजवार?
भारतीय राज्य पंजाब में ड्रोन के जरिये ड्रग्स और हथियारों की तस्करी में शामिल परमजीत का जन्म तरन तारन के पास पंजवार गांव में हुआ था. वह 1986 में अपने चचेरे भाई लाभ सिंह द्वारा कट्टरपंथी बना जाने के बाद केसीएफ में शामिल हो गया. इससे पहले वह सोहल में एक केंद्रीय सहकारी बैंक में काम करता था

Advertisement

भारतीय सुरक्षा बलों के हाथों लाभ सिंह के खात्मे के बाद, 1990 के दशक में परमजीत पाकिस्तान भाग गया था और वहीं से उसने केसीएफ की कमान संभाली. पाकिस्तान द्वारा शरण दिए जाने वाले सबसे मोस्ट वॉन्टेड आतंकवादियों की लिस्ट में टॉप पर मौजूद परमजीत ने सीमा पार हथियारों और हेरोइन की तस्करी के जरिये धन जुटाकर केसीएफ को जीवित रखा. पाकिस्तान सरकार द्वारा इनकार के बावजूद, वह लाहौर में डटा रहा, जबकि उसकी पत्नी और बच्चे जर्मनी चले गए थे.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

सिद्धू ने अपने पैर पर खुद मारी कुल्हाड़ी या कांग्रेस ने किया घायल जानें आज के अखबारों में क्या छपा नवजोत सिंह सिद्धू के बारे में

News Times 7

आम आदमी पार्टी के बाद अब सपा ने बढ़ाई मध्य प्रदेश में सीट बंटवारे पर कांग्रेस की टेंशन

News Times 7

जवानों के साथ पीएम मोदी ने मनाई दिवाली, कहा ईट का जवाब पत्थर से देंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़