News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

एलजी ने दिया दिल्ली वालों को झटका, आज से 46 लाख परिवारों की बिजली सब्सिडी खत्म, केजरीवाल सरकार ने LG पर मढ़ा दोष

नई दिल्ली: दिल्लीवालों को आज से बड़ा झटका लगने वाला है, क्योंकि देश की राजधानी दिल्ली में आज से बिजली सब्सिडी (Delhi power subsidy) खत्म हो जाएगी. अरविंद केजरीवाल सरकार (Arvind Kejriwal Govt) में ऊर्जा मंत्री आतिशी (Power minister Atishi) ने कहा कि आज यानी शुक्रवार से दिल्ली के 46 लाख परिवारों की बिजली सब्सिडी खत्म हो जाएगी. उन्होंने एलजी पर आरोप लगाते हुए कहा कि बिजली सब्सिडी बढ़ाने का मंत्रिमंडल का फैसला उपराज्यपाल के समक्ष लंबित है. बता दें कि दिल्ली में करीब 48 लाख परिवारों ने बिजली सब्सिडी के लिए आवेदन किया है.

समाचार एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, दिल्ली की ऊर्जा मंत्री आतिशी ने कहा कि शहर के करीब 46 लाख लोगों की बिजली सब्सिडी शुक्रवार से खत्म हो जाएगी, क्योंकि उपराज्यपाल वी के सक्सेना ने अभी तक उपभोक्ताओं को सब्सिडी देने की फाइल को मंजूरी नहीं दी है. माना जा रहा है कि दिल्ली सरकार और उपराज्यपाल के बीच अब इस मुद्दे पर तकरार हो सकती है. मंत्री ने कहा कि उन्होंने इस मुद्दे पर सक्सेना के साथ बैठक की मांग की है लेकिन अभी तक एलजी कार्यालय से उन्हें कोई जवाब नहीं मिला है.

मंत्री आतिशी ने कहा, ‘हम 46 लाख लोगों को जो बिजली सब्सिडी देते हैं, वह आज से बंद हो जाएगी. सोमवार से लोगों को बिना सब्सिडी के बढ़े हुए बिल मिलेंगे.’ मंत्री ने कहा, ‘दिल्ली मंत्रिमंडल ने वर्ष 2023-24 के लिए बिजली सब्सिडी के विस्तार को मंजूरी दे दी है, लेकिन फाइल अभी भी एलजी कार्यालय में लंबित है. जब तक फाइल मंजूर नहीं हो जाती, तब तक हम सब्सिडी नहीं दे सकते. मैंने इस मामले पर चर्चा करने के लिए एलजी कार्यालय से समय भी मांगा था लेकिन 24 घंटे से अधिक हो गए हैं और मुझे समय नहीं दिया गया है. फाइल भी अभी तक वापस नहीं आई है.

Advertisement

आतिशी ने कहा कि फाइल कुछ दिन पहले भेजी गई थी और अभी जवाब का इंतजार है. उन्होंने कहा कि इस सब्सिडी के लिए बजट विधानसभा द्वारा पारित किया गया है. सरकार के पास सब्सिडी के लिए पैसा है लेकिन हम इसे खर्च नहीं कर सकते. बता दें कि दिल्ली में आप सरकार उपभोक्ताओं को 200 यूनिट मासिक खपत के साथ मुफ्त बिजली प्रदान करती है. प्रति माह 201 से 400 यूनिट खपत करने वालों को 850 रुपये पर 50 प्रतिशत सब्सिडी मिलती है.

Advertisement

Related posts

कुशाल टंडन का नया गाना ‘गलियां’ रिलीज होते ही वायरल- देखें Video

News Times 7

तेजस्वी के नेतृत्व में रणक्षेत्र बना पटना, विधानसभा घेराव के बहाने जमके मचाया कार्यकर्ताओं ने उत्पात

News Times 7

देश और दिल्ली को दहलाने की साजिश हुई नाकाम ,पाकिस्तानी आतंकी गिरफ्तार ,एके-47-हैंड ग्रेनेड हुए बरामद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़