News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

कश्मीर के लाल चौक पर तिरंगा लहरा आतंकवाद के मुंह पर जड़ा तमाचा

74वें गणतंत्र दिवस के अवसर पर आज जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर के लाल चौक पर तिरंगा फहराया गया. शहर की तस्वीरों में लाल चौक पर घंटाघर के ऊपर राष्ट्रीय ध्वज फहराता हुआ दिखाई दे रहा है.गौरतलब है कि कश्मीर की राजनीति को लेकर लाल चौक स्थित घंटाघर का हमेशा से काफी महत्व रहा है. यह दूसरा वर्ष है जब प्रतिष्ठित स्थान पर भारतीय राष्ट्रीय ध्वज फहराया गया. इतिहास में पहली बार, 2022 में देश के 73वें गणतंत्र दिवस को चिह्नित करने के लिए श्रीनगर के प्रसिद्ध लाल चौक क्षेत्र में क्लॉक टॉवर के ऊपर भारतीय तिरंगा फहराया गया.

पिछले साल के मुकाबले इस बार लाल चौक पर थोड़ा सुनसान सा नजारा था. लेकिन इलाके में दुकानें खुली हुई थीं. लाल चौक पर आयोजित कार्यक्रम में स्थानीय लोगों ने हिस्सा भी लिया. लाल चौक की फिजा में एक शांति छायी हुई थी.

लाल चौक की तस्वीर शेयर करते हुए एक स्थानीय युवक ने लिखा, “1990 के बाद पहली बार, कश्मीरी हिंदू नरसंहार के बाद पहली बार, लाल चौक पर दुकानें खुली हैं, कोई हुर्रियत नहीं, कोई कर्फ्यू नहीं, कोई बैंड कॉल नहीं. यही कारण है कि कश्मीरी हिंदू के रूप में, मुझे भरोसा है अपने पीएम पर.”

Advertisement

हालांकि, पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती ने दावा किया कि दुकानदारों को दुकानें खुली रखने का आदेश दिया गया था और इसे सामान्य स्थिति दिखाने के लिए जबरदस्ती कदम करार दिया. उन्होंने ट्वीट किया, “जबकि शेष भारत कल गणतंत्र दिवस को छुट्टी के रूप में मनाएगा, कश्मीर में दुकानदारों को कथित तौर पर अपनी दुकानें खुली रखने या परिणाम भुगतने का आदेश दिया गया है. सामान्य स्थिति दिखाने के लिए कई असामान्य और कठोर कदमों में से एक है.”(एबवीपी की तरफ से टीआरसी चौक से लाल चौक तक की तिरंगा यात्रा निकाली गई)

Advertisement

Related posts

महाराष्ट्र- फडणवीस पर बरसते हुए एकनाथ खडसे ने सौंपा इस्तीफा

News Times 7

भोजपुरी की हॉट एक्‍ट्रेस अक्षरा सिंह ने शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा ,कहा

News Times 7

सरकार का आदेश :- शिरडी साईंबाबा और शनि श्रृंगणापुर मंदिर के खुलेंगे कपाट, जारी हुए दिशा निर्देश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़