News Times 7
खेलटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

PAK vs NZ: टेस्ट क्रिकेट में पहली बार पाकिस्तान के नाम दर्ज हुआ शर्मनाक रिकॉर्ड

नई दिल्ली. इंग्लैंड के हाथों अपने घर में 3 टेस्ट की सीरीज में क्लीन स्वीप होने के बाद पाकिस्तान टीम अब न्यूजीलैंड से 2 टेस्ट की सीरीज खेल रही है. पहला मुकाबला कराची में खेला जा रहा है. पिछली और इस सीरीज के बीच पाकिस्तान क्रिकेट में काफी कुछ बदल गया. सेलेक्टर्स बदल गए, पीसीबी का पूरा मैनेजमेंट बदल गया. लेकिन, नहीं बदली तो पाकिस्तान टीम की पिछली गलतियों से सबक न लेने की आदत. यही वजह है कि न्यूजीलैंड के खिलाफ कराची टेस्ट के पहले दिन ही पाकिस्तान के नाम अनचाहा रिकॉर्ड दर्ज हो गया.

इस टेस्ट में पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला लिया था. लेकिन, 19 रन के स्कोर पर ही पाकिस्तान के 2 विकेट गिर गए थे. लेकिन, जिस तरीके से पाकिस्तान को दो बैटर आउट हुए, ऐसा टेस्ट क्रिकेट के 144 साल के इतिहास में पहली बार हुआ.

कराची टेस्ट के पहले दिन पाकिस्तान के शुरुआती दो बैटर स्टम्प आउट हुए. टेस्ट क्रिकेट के इतिहास में यह पहली बाह हुआ है, जब किसी टीम के पहले दो विकेट स्टम्पिंग के जरिए गिरे हैं. दरअसल, पाकिस्तान के ओपनर अब्दुल्लाह शफीक ने कीवी स्पिनर एजाज पटेल की गेंद पर आगे बढ़कर डिफेंसिव शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन, वो गेंद की फ्लाइट और लाइन को पढ़ नहीं पाए और विकेटकीपर टॉम ब्लंडल ने बेल्स बिखेर दिए. वहीं, तीसरे नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे शान मसूद ने भी इसी तरह की गलती से अपना विकेट गंवाया. उन्होंने माइकल ब्रेसवेल की गेंद पर आगे बढ़कर बड़ा शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन, वो भी विकेटकीपर के हाथों स्टम्प हो गए.

Advertisement

कराची टेस्ट के लिए पाकिस्तान ने स्पिन गेंदबाजों की मददगार विकेट बनाई है. इसका अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि न्यूजीलैंड ने पहले दिन तीसरे ओवर में ही स्पिन गेंदबाज एजाज पटेल को गेंद थमा दी और उन्होंने तीसरे ही गेंद पर अब्दुल्लाह शफीक को आउट कर दिया. इसी तरह, दूसरे ओपनर इमाम उल हक ने भी खऱाब शॉट खेलकर अपना विकेट गंवाया. पाकिस्तान के पहले गिरे तीनों विकेट न्यूजीलैंड के स्पिन गेंदबाजों ने लिए.

Advertisement

Related posts

दुनिया की सबसे तेज कार बनाने जा रही है ओला इलेक्ट्रिक,चार सेकंड में 100 किमी प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ने का दावा

News Times 7

उत्तर प्रदेश के बरेली मे तीन युवकों ने हवस मिटाने के लिए घोड़ी के साथ किया रेप, वीडियो वायरल होते ही आरोपी देवेंद्र गिरफ्तार, रिजवान-आमिर हुए फरार

News Times 7

दिल्ली में फैले वायु प्रदूषण पर सुप्रीम कोर्ट की फटकार के बाद केजरीवाल सरकार ने सभी स्कूल बंद करने का दिया आदेश

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़