News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

देश की सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी होगी.लॉन्च

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स जल्द ही सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करने जा रही है. नई इलेक्ट्रिक कार टियागो ईवी होगी. कंपनी ने इसका खुलासा कर दिया है. Tiago EV सबसे पहले Auto Expo 2018 में शोकेस की गई थी, लेकिन कंपनी ने इसे लॉन्च नहीं किया था. इसके बजाय, टाटा मोटर्स ने नेक्सॉन ईवी, नेक्सॉन ईवी मैक्स और टिगोर ईवी को लॉन्च किया. अब, वर्ल्ड ईवी दिवस पर टियागो ईवी की घोषणा की गई है.

अभी तक निर्माता द्वारा Tiago EV के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है. लॉन्च होने पर Tiago EV Tata Motors की सबसे किफायती इलेक्ट्रिक गाड़ी होगी. मौजूदा समय में टाटा मोटर्स की सबसे सस्ती कार Tigor EV है. इसकी कीमत 12.5 लाख रुपये है. उम्मीद की जा सकती है कि अगली कार की कीमत इससे कम होगी.Tata Motors to Launch Cheapest Electric Car Tiago EV Later This Month |  Tata का बड़ा ऐलान! कंपनी लॉन्च करेगी सबसे सस्ती इलेक्ट्रिक कार Tiago EV,  जानिए कब कर सकेंगे सवारी |

 

Advertisement

10 इलेक्ट्रिक कार लॉन्च करेगी कंपनी
टाटा के पास वर्तमान में एक ईवी पोर्टफोलियो बनाने की दिशा में 3 फेस्ड अप्रोच है. वे कई सेगमेंट, बॉडी स्टाइल और अफोर्डेबल कीमत के स्तर पर 10 इलेक्ट्रिक वाहन लॉन्च करना चाहते हैं. उनके पास पहले से ही Tigor EV है जो एक कॉम्पैक्ट सेडान है और Nexon EV एक कॉम्पैक्ट SUV है. अपकमिंग Tiago EV एक हैचबैक होगी.

एडवांस टेक्नोलॉजी का होगा इस्तेमाल
यह उम्मीद की जाती है कि टाटा मोटर्स Tiago EV के लिए उसी Ziptron तकनीक का उपयोग करेगी, जिसका उपयोग वे Tigor EV और Nexon EV के लिए कर रहे हैं. Ziptron तकनीक Xpres-T तकनीक की तुलना में अधिक एडवांस है, जिसका उपयोग पहले Tigor EVs के लिए किया जा रहा था जो कि कमर्शियल सेगमेंट में थीं.खुशखबरी! Tiago EV होगी टाटा की अगली इलेक्ट्रिक कार, देखें कब होगी लॉन्च? -  AXEN NEWS

रेगुलर टियागो जैसा होगा डिजाइन
कॉस्मेटिक रूप से टियागो ईवी और रेगुलर टियागो के बीच कोई बड़ा अंतर नहीं होगा. Tiago EV को सिग्नेचर टील ब्लू और डेटोना ग्रे में पेश किया जाना चाहिए. पूरे एक्सटीरियर के साथ-साथ इंटीरियर में भी ब्लू एक्सेंट होगा. टाटा मोटर्स ने शुक्रवार को विश्व इलेक्ट्रिक वाहन दिवस पर कहा कि नेक्सन और टिगोर के बाद टियागो ईवी इलेक्ट्रिक श्रेणी में कंपनी का तीसरा उत्पाद होगी.

Advertisement

 

इस महीने ही आ सकती कीमत
टाटा मोटर्स यात्री वाहन के प्रबंध निदेशक शैलेश चंद्र ने कहा, ‘आज हमारे लिए एक महत्वपूर्ण अवसर है. हम टियागो ईवी के साथ अपने ईवी खंड के विस्तार की घोषणा करते हैं.’ कंपनी आने वाले हफ्तों में टियागो ईवी की कीमत और अन्य विशेष विवरण को जारी करने की योजना बना रही है. इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर को Tigor EV से लिया जा सकता है. यह सामान्य इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर की तरह ही दिखता है लेकिन इसे EV से संबंधित जानकारी दिखाने के लिए अपडेट किया गया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

रेलवे की पहल ,बंगाल, बिहार, झारखंड और यूपी के इन खास शहरों के लिए चलेगी वीकली पूजा स्पेशल ट्रेन

News Times 7

बिहार स्कूल एग्जामिनेशन बोर्ड के 10वीं और 12वीं बोर्ड के परीक्षा के तारीखों का हुआ ऐलान, जानिये कब है परीक्षा

News Times 7

पटना संजय गांधी जैविक उद्यान मे आपसी संघर्ष में घायल एक बाघिन की हुई मौत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़