News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

केजरीवाल सरकार चांदनी चौक के मजनूं के टीला को बनाएगी फूड हब

नई दिल्ली. दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने रविवार को कहा कि दिल्ली सरकार ने शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के रूप में लोकप्रिय बनाने के लिए चांदनी चौक और मजनूं का टीला को ‘फूड हब’ (खाने-पीने का केंद्र) बनाने का फैसला किया है.

केजरीवाल ने कहा कि चांदनी चौक और मजनूं का टीला को शहर को स्वादिष्ट व्यंजनों की राजधानी के तौर पर लोकप्रिय बनाने की दिल्ली सरकार की महत्वाकांक्षी योजना के पहले चरण में ‘फूड हब’ के तौर पर विकसित किया जाएगा. उन्होंने एक ऑनलाइन संवाददाता सम्मेलन में कहा कि दिल्ली को ‘फूड कैपिटल’ के तौर पर जाना जाता है लेकिन इन खाने-पीने की दुकानों के विकास से शहर असल में अपने नाम पर खरा उतरेगा.मजनू का टीला और चांदनी चौक को लेकर बड़ी तैयारी कर रही केजरीवाल सरकार, 20 लाख रोजगार पैदा करने का लक्ष्य

सीएम केजरीवाल ने कहा, ‘दिल्ली में खाने-पीने की कई दुकानें हैं जिन्हें विभिन्न व्यंजनों को परोसने के लिए जाना जाता है. इनमें से कुछ दुकानों में सभी तरह के व्यंजन परोसे जाते हैं.

Advertisement

इसलिए पहले चरण में हम दिल्ली विश्वविद्यालय के छात्रों के पसंदीदा स्थान मजनूं का टीला और चांदनी चौक में खाने-पीने की जगहों को विकसित करेंगे. इनसे अनुभव लेकर हम अन्य इलाकों को भी विकसित करेंगे.’

दिल्ली को फूड हब बनाएगी केजरीवाल सरकार, मजनू का टीला, चांदनी चौक से होगी शुरुआत, दुनिया में होगी ब्रांडिंगकेजरीवाल ने कहा कि इन जगहों के बुनियादी ढांचे और खाद्य सुरक्षा नियमों में सुधार लाया जाएगा. सरकार इस परियोजना के लिए स्थापत्य कला कंपनी का चयन करने के वास्ते डिजाइन प्रतिस्पर्धा कराएगी.

Advertisement
Advertisement

Related posts

नए कृषि कानून पर बाबा रामदेव की सुझाव ,सरकार दे MSP की गारंटी

News Times 7

कोरोना से केरल में हालात हुए बेकाबू , 15 जून तक 13,325 लोगों की गई जान

News Times 7

बिहार में रहा है शराब माफियाओं के मंसूबे पर बुलडोजर ,हजारों लीटर शराब किया गया नष्ट

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़