News Times 7
क्राइमटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

उदयपुर कन्हैयालाल मर्डर केस का हत्यारा रियाज का हुआ खुलासा ,अलसूफा और आईएस से जुड़ा है तार

जयपुर. उदयपुर के टेलर कन्हैयालाल की हत्याका आरोपियों से हुई पूछताछ में कई बड़े खुलासे हुये हैं. इस वारदात को अपने साथी गौस मोहम्मद के साथ अंजाम देने वाला रियाज अंसारी आतंकी संगठन आईएस के संपर्क में था. रियाज आतंकी संगठन अलसूफा का सक्रिय आतंकी है. रियाज अलसूफा में मुजीब के अंडर काम करता है. टोंक का रहने वाला मुजीब अभी जेल में है. बीते 30 मार्च को रतलाम से विस्फोटक लेकर जयपुर ले जाते वक्त मुजीब चित्तौड़गढ़ के निम्बाहेड़ा में पकड़ा गया था. तब जयपुर में धमाकों की साजिश थी.Udaipur Murder : उदयपुर हत्याकांड: कौन है कन्हैयालाल का हत्यारा रियाज  अंसारी और गौस मोहम्मद? Udaipur killing: Who is Kanhaiyalal's killer Riyaz  Ansari and Ghaus Mohammad?

रियाज अंसारी के साथ पकड़ा गया गौस मोहम्मद 2014 में पाकिस्तान गया था. वहां उसने आतंकी संगठन दावत-ए-इस्लाम से 45 दिन की ट्रेनिंग ली थी. गौस मोहम्मद के साथ 30 और लोग भी भारत से गए थे. उन्होंने भी वहां 45 दिन की ट्रेनिंग ली थी. दावत-ए-इस्लाम का ताल्लुक तहरीके लब्बेक से है. गौस मोहम्मद लगातार पाकिस्तान में तहरीके लब्बेक से संपर्क में था.

रियाज वेल्डिंग का तो गौस प्रापर्टी का काम करता है
रियाज और गौस ने तीन वाट्सएप ग्रुप बनाए थे. इनमें एक लब्बेक रसूअल्ला नाम से था. इस ग्रुप में वे युवाओं को संगठन से जोड़ने के लिये उनका ब्रेनवॉश करने काम कर रहे थे. रियाज उदयपुर में वेल्डिंग का काम कर रहा था जबकि गौस मोहम्मद प्रोपर्टी का. गौस मोहम्मद एक मस्जिद में खिदमत का भी काम कर रहा था. जांच एजेंसियों को आशंका है कि दोनों ने एक बडी स्लीपर सेल अलशूफा की खड़ी की थीkanhaiyalal murder prime accused mohammad riyaz siblind said should be  hanged - India Hindi News - कन्हैयालाल के हत्यारे का परिवार बोला, शर्मसार  कर दिया, उसे फांसी दे देनी चाहिए

Advertisement

क्या देश में दंगे भड़काने की साजिाश थी
जांच एजेंसियां पूछताछ से अब ये पता लगा रही है कि क्या तहरीके लब्बेक के साथ आईएस इस आतंकी वारदात के पीछे तो नहीं है. ये भी पता लगाया जा रहा है कि कन्हैयालाल की हत्या क्या देश में दंगे भड़काने की बड़ी साजिश का हिस्सा थी. फिलहाल सुरक्षा एजेंसियां इस पूरे मामले के राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय कनेक्शन का पता लगाने में जुटी है..

Advertisement

Related posts

अयोध्या में पहली बार भाजपा शासित 11 राज्यों के मुख्यमंत्री और उप मुख्यमंत्री बुधवार को एक साथ करेंगे रामलला के दर्शन

News Times 7

विश्वप्रसिद्ध महाकालेश्वर मंदिर में सुबह 4 बजे भस्मारती में पण्डे-पुजारियों ने महाकाल के साथ खेली होली ,अबीर-गुलाल और फूलों के साथ मनाई होली .

News Times 7

राष्ट्रीय सुरक्षा के मद्देनजर बुर्के पर प्रतिबंध, हजार से ज्यादा मदरसों व इस्लामिक स्कूल भी होंगे बंद

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़