News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

SBI से जुड़े काम रविवार को भी होंगे पुरे ,बैंक ने जारी किए 2 टोल फ्री नंबर

नई दिल्ली. भारतीय स्टेट बैंक के खाताधारकों के लिए अच्छी खबर है. अब वह कई काम बगैर बैंक के चक्कर लगाए पूरे कर सकेंगे. ग्राहकों की सुविधा के लिए भारत के सबसे बड़े बैंक ने 2 टोल फ्री नंबर जारी किए हैं. इसकी मदद से आप घर बैठे 5 बेहद महत्वपूर्ण काम पूरे कर सकेंगे. कमाल की बात यह है कि ये दोनों नंबर हफ्ते के सातों दिन और 24 घंटे चालू रहेंगे.

इसलिए आपको इन जरूरी कामों को पूरा करने के लिए रविवार को भी इंतजार नहीं करना पड़ेगा. एसबीआई ने एक ट्वीट कर इन 2 टोल फ्री नंबरों की जानकारी दी है.India largest lender SBI posts record quarterly profit asset quality provisions dip - Business News India - SBI को 6 हजार करोड़ से ज्यादा का मुनाफा, निवेशकों ने खूब बनाए पैसे

स्मार्टफोन के बगैर भी होगा काम
इन टोल फ्री नंबर्स का सर्वाधिक लाभ उन ग्राहकों को मिलेगा जो स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं करते. क्योंकि टोल फ्री नंबर पर कॉल कर कोई इन कार्यों को पूरा कर सकता है. एसबीआई ने ट्वीट कर 2 नंबर 18001234 और 18002100 जारी किए. ग्राहक इन नंबरों पर कॉल कर 5 तरह की बैंकिंग सुविधाओं का लाभ उठा सकेंगे.

Advertisement

किन सुविधाओं का लाभ ले सकेंगे ग्राहक
एसबीआई के टोल फ्री नबंर्स से ग्राहक अपने अकाउंट बैलेंस और पिछली 5 ट्रांजेक्शन की जानकारी प्राप्त कर सकेंगे. ग्राहक इन नंबर्स पर कॉल कर अपना कार्ड ब्लॉक और नए कार्ड के स्टेटस के बारे में पता कर सकते हैं. इसके अलावा वह चेक के डिस्पैच स्टेटस की जानकारी भी प्राप्त कर सकते हैं. इन नंबर्स के जरिए ग्राहक टीडीएस कटौती से जुड़ी जानकारी ले सकते हैं और इंटरेस्ट सार्टिफिकेट को ई-मेल के माध्यम से जमा कर सकते हैं. ग्राहक पुराना एटीएम ब्लॉक होने के बाद नए एटीएम के लिए भी आवेदन कर सकते हैं.SBI customers alert! Do not do this mistake, otherwise your account may become empty |SBI का हाई अलर्ट! ग्राहक गलती से भी ना करें ये काम, वरना खाली हो जाएगा आपका अकाउंट|

बैंक ने हाल ही में बढ़ाई थी एफडी पर ब्याज दर
बैंक ने 14 जून से एफडी की ब्याज दरों में बदलाव कर दिया था. एसबीआई ने 211 दिन से 3 साल में मेच्योर होने वाली एफडी की ब्याज दरें 15 से 20 बेसिस पॉइंट बढ़ा दी थीं. 211 दिन से एक साल से कम अवधि में पूरी होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स की ब्‍याज दरों में बैंक ने 20 आधार अंकों की बढ़ोतरी करते हुए इसे 4.40 फीसदी से 4.60 फीसदी कर दिया है. इसी तरह बैंक ने एक साल से लेकर दो साल से कम अ‍वधि वाली एफडी के ब्‍याज को भी बढ़ा दिया है. पहले जहां ग्राहकों को 5.10 फीसदी वार्षिक की दर से बैंक ब्‍याज दे रहा था, वहीं अब 5.30 फीसदी ब्‍याज मिलेगा. दो से तीन साल में मेच्‍योर होने वाली फिक्‍स्‍ड डिपॉजिट्स के ब्‍याज में 15 बेसिस प्‍वाइंट्स का इजाफा बैंक ने किया है. पहले जहां इस अवधि वाली एफडी पर बैंक 5.20 फीसदी ब्‍याज दे रहा था वहीं अब 5.35 फीसदी ब्‍याज दिया जाएगा.

Advertisement
Advertisement

Related posts

Bengal man with dog’s photo on voter ID receives corrected card

Admin

यूपी की तरह एमपी मे भी मायावती बिगाड़ सकती हैं खेल

News Times 7

महाराष्ट्र के रायगढ़ में एक भीषण सड़क हादसा, 8 लोगों की मौत तो 30-35 लोग गंभीर रूप से घायल

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़