News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

दिल्ली में बढ़ते कोरोना मामलों को देखते हुए फिर मास्क हुआ अनिवार्य

कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए अब मास्क पहनना अनिवार्य कर दिया गया है। डीडीएमए की समीक्षा बैठक में आज इस पर चर्चा हुई। कोरोना संक्रमण दर में लगातार हो रही बढ़ोतरी को देखते हुए मास्क के उपयोग, स्कूल को हाईब्रिड मोड में खोलने पर विचार किया गया। इसके बाद मास्क पहनने को अनिवार्य कर दिया गया है। इसके साथ ही साथ ही समाजिक दूरी और अस्पताल की तैयारियों पर भी बैठक में चर्चा की गई। इसी तरह बाजारों में बढ़ने वाली भीड़ पर भी काबू पाने के लिए भी कुछ कदम उठाए जा सकते हैं।Corona ने फिर पकड़ी रफ्तार, लखनऊ और NCR में मास्क लगाना हुआ अनिवार्य ।  Uttar Pradesh Government declare mask mandatory in public places of Lucknow  and NCR - News Nation

छठी लहर की दस्तक के बाद भी जीनोम सीक्वेंसिंग तेज नहीं
कोरोना की छठी लहर दस्तक के बाद दिल्ली में जीनोम सीक्वेंसिंग जांच में तेजी नहीं आई है। राजधानी के लोकनायक और आईएलबीएस अस्पताल में जीनोम सीक्वेंसिंग की सुविधा है लेकिन ओमिक्रॉन लहर निकलने के बाद से यहां जांच में तेजी नहीं आई है।

कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही
दिल्ली में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। बीते 24 घंटे में 600 से ज्यादा लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। वहीं, केंद्र सरकार ने संक्रमण प्रसार पर दिल्ली सरकार को चिट्ठी लिखकर चिंता जताई है। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय ने बताया कि दिल्ली में बीते दो सप्ताह के दौरान कोरोना मरीजों की संख्या में करीब तीन गुना की बढ़ोतरी हुई है।
Delhi, DDMA Meeting Tomorrow Amidst Increasing Cases Of Corona, Important  Decisions Can Be Taken | DDMA Meeting: दिल्ली में कोरोना के बढ़ते मामलों के  बीच DDMA की बैठक कल, मास्क का अनिवार्य
बहरहाल इस साल जनवरी माह के बाद पहली बार कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल देखने को मिल रहा है। मंगलवार को स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि पिछले एक दिन में 632 लोग कोरोना संक्रमित मिले हैं। इस दौरान 414 मरीजों को छुट्टी दी गई। इस दौरान 14299 नमूनों की जांच में 4.42 फीसदी कोरोना संक्रमित मिले। जबकि सोमवार को 7.72 फीसदी नमूने संक्रमित मिले थे।

Advertisement
Advertisement

Related posts

पाकिस्तान के बाद अब बांग्लादेश में भी हिन्दुओं के मंदिरो और घरो में की गई तोड़फोड़ ,

News Times 7

दिल्ली की तरह पंजाब में भी आम आदमी पार्टी ने 300 यूनिट मुफ्त बिजली का वादा किया पूरा ,1 जुलाई से लागु

News Times 7

संकट: एयर इंडिया ने बदला हवाई रूट -अफगान क्षेत्र से बचने के लिए शिकागो-दिल्ली उड़ान मार्ग का लिया सहारा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़