News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

बिहार में एमएलसी की 24 सीटों के लिए थमा प्रचार ,4 अप्रैल को मतदान

बिहार में एमएलसी की 24 सीटों पर चुनाव प्रचार का शोर शनिवार की शाम 4 बजे खत्म हो गया. बिहार में विधान परिषद की इन 24 सीटों के लिए 4 अप्रैल को मतदान होना सुनिश्चित हुआ है. चुनाव आयोग के निर्देशानुसार मतदान समाप्ति के करीब 48 घंटे पहले चुनाव प्रचार बंद हो गया. आयोग के फैसले के अनुसार सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक मतदान की प्रक्रिया चलेगी. इसके बाद 7 अप्रैल को मतगणना सुनिश्चित किया गया है.

चुनाव प्रचार का शोर थमते ही प्रत्याशी अब घर-घर जाकर वोट मांग रहे हैं. बिहार के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारीएच आर श्रीनिवासन के आदेशानुसार सभी जिलों के प्रखंड मुख्यालयों में जो बूथ बनाए गए हैं उन पर तीन स्तरीय सुरक्षा की व्यवस्था की गई है. चुनाव आयोग के निर्देश के अनुसार सभी 24 क्षेत्रों में चुनाव पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की जा चुकी है. सभी चुनाव पर्यवेक्षक निर्वाचन क्षेत्र में ही कैम्प कर रहे हैं. चुनाव को लेकर भारतीय प्रशासनिक सेवा के अधिकारियों को आब्जर्वर  के रूप में बहाल किया गया है.

bihar mlc chunav news today names of candidates discussed in bjp election  committee meeting candidates might declared on 9th march - Bihar MLC  Chunav: बीजेपी चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर हुई चर्चा, 9  मार्च को घोषित हो सकते हैं प्रत्याशी

Advertisement

मतदान में पेट्रोलिंग मजिस्ट्रेट और माइक्रो ऑब्जर्वर भी तैनात किए गए हैं. इसके अलावा पीठासीन पदाधिकारी और सुरक्षाबलों की विभिन्न कंपनियों की भी तैनाती सुनिश्चित की गई हैं. बिहार विधान परिषद की स्थानीय अधिकार कोटे की 24 सीटों के लिए कुल मिलाकर 187 उम्मीदवार अपना भाग्य आजमा रहे हैं. इसके पहले 200 उम्मीदवारों ने नामांकन पत्र दाखिल किया था लेकिन जांच में तीन नामांकन पत्र अवैध पाए गए.

bihar mlc chunav 187 candidates in the fray for 24 seats of vidhan parishad  voting on april 4 and results on 7th april - Bihar MLC Chunav: 24 सीटों के  लिए 187नामांकन वापसी की अंतिम तिथि को 10 उम्मीदवारों ने अपना नामांकन वापस ले लिया. मतदान को लेकर कुल 534 बूथों पर इसबार 1,34 ,106 मतदाता अपने मताधिकार का प्रयोग कर सकेंगे. निर्वाचन विभाग से मिली जानकारी के अनुसार विधान परिषद के सहरसा सह मधेपुरा सुपौल निर्वाचन क्षेत्र में सर्वाधिक 14 प्रत्याशी चुनाव लड़ रहे हैं. जबकि भोजपुर सह बक्सर निर्वाचन क्षेत्र में सबसे कम दो प्रत्याशी चुनाव में अपने भाग्य की आजमाइश कर रहे हैं.

Advertisement
Advertisement

Related posts

आरोपों से घिरे पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के आध्यात्मिक गुरु धीरेंद्र ब्रह्मचारी, लगा गंभीर आरोप जानिये विशेष

News Times 7

बिहार में नई सरकार में कौन -कौन होगा राजद और जदयू से मंत्री देखे पूरी लिस्ट –

News Times 7

उत्तर प्रदेश में टीईटी पेपर लीक मामले में खुलासा- नोएडा के होटल में तय हुई थी 13 करोड़ की डील

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़