News Times 7
कोरोनाटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

फिर से कोहराम मचा रहा है कोरोना चीन में कठोर पाबंदियों से लोगों में खौफ

दुनिया भर के तमाम देश जब एक बार फिर से अर्थव्यवस्था को रफ्तार देने के लिए कोविड की पहली वाली स्थिति में आते दिख रहे हैं तो ऐसे में अब चीन से एक डराने वाली खबर सामने आई है. चीन में एक बार फिर से कोरोना वायरस रफ्तार पकड़ते दिख रहा है. चीन का संघाई शहर इस समय पूरी तरह से कोरोना की चपेट में और यहां हालात बेकाबू हो गए हैं. संक्रमण से बचाव के लिए चीन की सरकार ने शंघाई में कई तरह की पाबंदिया लगा दी हैं.

This is how China got control from Corona virus know about it - कोरोना  वायरस से इस तरह चीन ने पाया नियंत्रण, जानिए इस बारे मेंकोरोना के तेजी से बढ़ते मामलों के बाद सरकार ने कुछ ऐसी पाबंदियां लगाई हैं जो आपको हैरान कर देंगीं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार कोरोना के संक्रमण के चलते मां-बाप को बच्चों से दूर किया जा रहा है. कहा जा रहा है कि बच्चों और मां बाप अलग अलग क्वारंटीन सेंटर में रखा जा रहा है. अब चीनी सरकार की कठोर पाबंदियों को देखकर जनता के मन में खौफ बना हुआ है

कोरोना वायरस संक्रमण को छिपा रहा चीन, पांच लाख लोग घरों में कैद - china  hiding coronavirus second wave infection in beijing, million people  imprisoned in homes | Navbharat Timesकोरोना वायरस की नई लहर से निपटने के लिए सरकार ने कठोरता के साथ पाबंदियों को लागू करना शुरू कर दिया है. मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि जिन परिवार में लोग कोरोना संक्रमित निकल रहे हैं उनमें बच्चों और मां बाप को अलग अलग रखा जा रहा है. सरकार इतनी कठोर हो गई है कि बच्चों मां बाप की लोकेशन तक नहीं दी जा रही है. शहर में कई लोग अपने बच्चों की लोकेशन को जानने के लिए प्रशासन के पास गुहार लगा रहे हैं.आपको बता दें कि शंघाई चीन में सबसे ज्यादा आबादी वाले शहरों में से एक है. चीन में कोरोना का खौफ! शंघाई में लगा वुहान के बाद सबसे बड़ा लॉकडाउन, लोगों  के साथ जानवरों के चलने पर भी पाबंदी - shanghai biggest lockdown bars all  from leaving homesसमाचार एजेंसी रॉयटर्स के अनुसार शहर की एक महिला एस्थर झाओ अपने ढाई साल की बच्ची जिसे बुखार आ रहा था लेकर अस्पताल गई हुई थी. उसकी जांच के बाद पता चला कि उसे कोरोना है. तीन दिन बाद उसकी मां भी कोरोना से संक्रमित पाई गई. अस्पताल प्रशासन को जैसे ही इस बात की खबर मिली उन्होंने बच्ची और मां को अलग अलग क्वारंटीन सेंटर भेज दिया. बताया जा रहा है कि मां चीखती और चिल्लाती रही कि बच्ची छोटी है उसे उससे अलग न करें लेकिन प्रशासन ने उसकी नहीं सुनी.

Advertisement

अस्पताल प्रशासन पर आरोप यह भी लगाया जा रहा है कि डॉक्टर्स ने उससे कहा कि अगर उसने बेटी को बच्चों के लिए बने क्वारंटी सेंटर नहीं भेजा तो उसे अस्पताल में ही छोड़ दिया जाएगा. डॉक्टर्स ने मां-बाप को मैसेज कर बस इतना बताया कि उनकी बच्ची ठीक है लेकिन उसे कहां रखा गया इस बात की कोई जानकारी नहीं दी.

.

Advertisement
Advertisement

Related posts

बारिश से नही मिलेगी अभी राहत, बिहार उत्तर प्रदेश मे भारी बारिश का अलर्ट जारी

News Times 7

पंजाब के मुख्‍यमंत्री भगवंत मान की तबीयत हुई खराब ,दिल्‍ली के अपोलो अस्‍पताल में भर्ती

News Times 7

केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में पीएम सूर्य घर मुफ़्त बिजली योजना को दी मंजूरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़