News Times 7
देश /विदेश

मणिपुर और गोवा में नहीं बदलेंगे मुख्यमंत्री, बीजेपी आलाकमान इन दोनों नेताओं के नाम पर लगाई मुहर

बीजेपी हाईकमान ने गोवा और मणिपुर में सीएम को नहीं बदलने का फैसला लिया है। मणिपुर में बीरेन सिंह ही एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनेंगे। बीजेपी आलाकमान ने बीरेन सिंह को हरी झंडी दे दी है। बीरेन सिंह जल्द मुख्यमंत्री पद की शपथ ले सकते हैं। बताया जा रहा है कि होली के बाद बीरेन सिंह मुख्यमंत्री के तौर पर शपथ ले सकते हैं। वहीं, बीजेपी आलाकमान ने गोवा के प्रमोद सांवत को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लिया है। प्रमोद सांवत भी जल्द ही सीएम पद की शपथ ले सकते हैं।

बता दें कि, मणिपुर विधानसभा चुनाव की 60 सीटों में से बीजेपी ने 32 सीटें हासिल करते हुए बहुमत हासिल किया है। कांग्रेस को सिर्फ पांच सीटें ही नसीब हुईं, जबकि नगा पीपुल्स फ्रंट को भी पांच सीटें मिलीं. इसके अलावा, नेशनल पीपुल्स पार्टी को सात सीटें हासिल हुईं। निर्दलीयों की बात करें तो मणिपुर में तीन निर्दलीय उम्मीदवारों को भी जीत मिली है।इसके अलावा, कुकी पीपुल्स अलायंस को दो सीटें और जनता दल (यूनाइटेड) को छह सीटों पर जीत मिली है।

गोवा की बात करें तो यहां किसी भी पार्टी को पूर्ण बहुमत हासिल नहीं हुआ है। लेकिन बीजेपी ने अन्य के समर्थन के साथ सरकार बनाने का दावा पेश किया है। सीटों की बात करें तो गोवा में बीजेपी के खाते में 20 सीटें आईं हैं, जबकि बहुमत के लिए 21 सीटों की जरूरत है। गोवा में कांग्रेस को 12, तृणमूल कांग्रेस को दो और आम आदमी पार्टी को दो सीटें हासिल हुई हैं। अन्य की बात करें तो उनके खाते में 4 सीटें गईं हैं।

Advertisement
Advertisement

Related posts

तेजप्रताप के घर में घुसकर युवकों ने किया हंगामा, RJD नेता के करीबी को दी जान से मारने की धमकी

News Times 7

लिव-इन में रहने वालों के हाईकोर्ट ने जारी किए ये आदेश, पढ़ें पूरी खबर

News Times 7

अंतरराष्ट्रीय महिला दिवसः बिहार विधान परिषद में रेनू देवी सहित तमाम महिला सदस्यों को किया गया सम्मानित

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़