News Times 7
देश /विदेश

IPL 2022: डुप्लेसिस को कप्तान चुने जाने के बाद डिविलियर्स ने दी प्रतिक्रिया कहा वे इस रोल के लिए सबसे उपयुक्त

नई दिल्ली। बेंगलुरु में हुए एक रंगारंग कार्यक्रम के दौरान दक्षिण अफ्रीका के पूर्व कप्तान फाफ डु प्लेसिस को रायल चैलेंजर्स बेंगलोर का नया कप्तान चुन लिया गया है। वे आरसीबी के 7वें कप्तान होंगे। इससे पहले राहुल द्रविड़, अनिल कुंबले, डेनियल विटोरी, केविन पीटरसन, शेन वाटसन और विराट कोहली आरसीबी की कप्तानी कर चुके हैं। टीम ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 2016 में किया था जब टीम गुजरात लायंस को हराकर फाइनल में पहुंची थी। हालांकि फाइनल में उसे सनराइजर्स हैदराबाद के हाथों हार का सामना करना पड़ा था।

आरसीबी स्टार ने दी प्रतिक्रिया

आरसीबी के स्टार बल्लेबाज और डुप्लेसिस के साथी खिलाड़ी एबी डिविलियर्स ने उन्हें कप्तान चुने पर शुभकामनाएं दी है। उन्होंने कहा कि वे एक शानदार लीडर हैं और इस काम के लिए वे सबसे उपयुक्त थे। उन्होंने कहा कि “मुझे कोई संदेह नहीं है कि वे टीम के लिए बेहतरीन काम करेंगे”

Advertisement

पूर्व कप्तान ने दी प्रतिक्रिया

आरसीबी के पूर्व कप्तान विराट कोहली ने भी डुप्लेसिस को कप्तान चुने जाने पर खुशी जाहिर की है। उन्होंने कहा कि वे उन्हें क्रिकेट के अलावा भी अच्छे से जानते हैं। उन्होंने कहा कि उनके नेतृत्व में खेलने के लिए बेहद उत्साहित हूं।

 

Advertisement

डुप्लेसिस का आइपीएल करियर

फाफ डु प्लेसिस भले ही आइपीएल में पहली बार कप्तान के तौर पर उतरेंगे लेकिन उन्होंने आइपीएल में 100 मैचों में 34.94 की औसत से 2,935 रन बनाए हैं जिसमें 22 अर्धशतक शामिल है। 2011 में पहली बार उन्हें चेन्नई सुपर किंग्स ने खरीदा था। उन्होंने फरवरी 2021 में टेस्ट क्रिकेट को अलविदा कह दिया था।

आरसीबी आइपीएल के 15वें सीजन की शुरुआत 27 मार्च को पंजाब किंग्स के खिलाफ करेगी। यह मैच डीवाई पाटिल स्टेडियम मुंबई में खेला जाएगा।

Advertisement
Advertisement

Related posts

दिल्ली में आज से फिर खुले 9वीं से 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए स्कूल, 14 फरवरी से नर्सरी से 8वीं तक की खुलेंगी कक्षाएं

News Times 7

भारत में आतंकी गतिविधियां फैला रहा दाऊद, बनाया है विशेष दस्ता, एनआइए ने यूएपीए के तहत दर्ज किया केस

News Times 7

बिहार के सभी 38 जिलों में एक साथ चलेगा बुलडोजर, सरकार ने बता दी तारीख; नहीं चलेगी कोई पैरवी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़