News Times 7
देश /विदेश

नहीं थम रहा कर्नाटक हिजाब विवाद: हाईकोर्ट में सुनवाई जारी, कॉलेज में बढ़ता तनाव देख गेट किए बंद

नेशनल डेस्क: कर्नाटक में हिजाब का मामला थमता हुआ नज़र नहीं आ रहा। अब कॉलेज के अलावा यहविवाद अन्य जगहों पर भी बढ़ता दिखाई दे रहा है। कर्नाटक के पीईएस कॉलेज में जब एक लड़की हिजाब पहनकर पहुंची तो भगवा गमछा पहने कुछ लोगों ने उसे घेर लिया। तभी दोनों तरफ से नारेबाजी शुरू हो गई। इसी मामले में चार याचिकाओं को लेकर कर्नाटक हाई कोर्ट सुनवाई भी कर रहा है।

दरअसल, जैसे ही बुर्का और हिजाब पहनीं कॉलेज की छात्राओं के एक समूह ने कॉलेज परिसर में प्रवेश किया और सिर पर स्कार्फ़ पहनने के अधिकार के समर्थन में नारे लगाते हुए परिसर में विरोध प्रदर्शन करना शुरू कर दिया।

इसी बीच, भगवा शॉल पहने कुछ लड़के-लड़कियां भी कॉलेज पहुंचे और दूसरे समूह के खिलाफ नारेबाजी की। स्थिति की गंभीरता को देखते हुए कॉलेज के कर्मचारियों ने गेट पर ताला लगा दिया।
कॉलेज के प्राचार्य देवीदास नायक और शिक्षकों ने छात्रों को समझाने की कोशिश की, लेकिन दोनों पक्षों ने मानने से इनकार कर दिया। मौके पर भारी संख्या में पुलिसकर्मी मौजूद हैं। छात्र समूह ‘हमें न्याय चाहिए’ और ‘वंदे मातरम’ के नारे लगा रहे हैं। वहीं, कांग्रेस ने हाईकोर्ट का फैसला आने तक कॉलेज बंद करने की मांग की है।

Advertisement
Advertisement

Related posts

गोवा चुनाव: 24 घंटे के अंदर BJP को लगा दूसरा बड़ा झटका- पूर्व मुख्यमंत्री लक्ष्मीकांत पारसेकर ने की इस्तीफे की घोषणा

News Times 7

#Pulwamaattack: PM मोदी, शाह और राजनाथ सिंह ने शहीदों को किया नमन, बोले-जवानों की वीरत और साहस को सलाम

News Times 7

चीन और पाकिस्तान के रिश्ते को साझेदारी कहना गलत: अमेरिका

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़