News Times 7
देश /विदेश

टिकट कटने से नाराज भाजपा विधायक ठुकराल ने दिया इस्तीफा, निर्दलीय लड़ेंगे चुनाव

नैनीतालः भाजपा से टिकट कटने से नाराज रूद्रपुर के विधायक राजकुमार ठुकराल ने पार्टी से इस्तीफा दे दिया है और अब उन्होंने निर्दलीय मैदान में उतरने का निर्णय लिया है।

ठुकराल ने कहा कि उन्होंने पार्टी को अपना इस्तीफा भेज दिया है। उनके समर्थकों ने भी पार्टी से इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने आगे कहा कि टिकट कटने की सूचना पर बड़ी संख्या में समर्थक उनके आवास पर एकत्र हुए और अंतत: कार्यकर्ताओं की भावना का ध्यान रखते हुए निर्दलीय चुनाव लड़ने का निर्णय लिया गया। उन्होंने कहा कि हिन्दू एजेंडे को लेकर वह आगे बढ़ेंगे। जो काम उनके कार्यकाल में अधूरे रह गए उनको पूरा करेंगे। ठुकराल को पार्टी से काफी नाराजगी है।

वर्ष 2012 से पहले कांग्रेस नेता व केबिनेट मंत्री तिलकराज बेहड़ का एकछत्र राज था। उन्होंने बेहड़ से टक्कर ली और उन्हें हराकर पार्टी को चुनाव जिताया। उन्होंने यह भी कहा कि तब उन पर दर्जनों झूठे मुकदमे ठोक दिए गए थे। वे कई महीनों तक घर से फरार रहे। पुलिस ने उनके घर की कुर्की तक कर दी। उनके बच्चे सड़कों पर आ गए। उसके बावजूद उन्होंने हार नहीं मानी। वर्ष 2017 में वह लगभग 18 हजार से अधिक मतों से चुनाव जीते लेकिन अंतत: पार्टी ने उन्हें यह सिला दिया। उन्होंने कहा,‘‘ हां, मैने नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलाने व पुलिसकर्मियों की ग्रेड पे की मांग का समर्थन किया है जो कि कइयों का नागवार गुजरा है। अब भी वे हिन्दू एजेंडे को लेकर ही चुनाव मैदान में उतरेंगे और चुनाव जीतकर दिखाएंगे।’

Advertisement
विधायक ने कहा कि नजूल भूमि पर मालिकाना हक दिलाने व भू स्वामित्व योजना का निस्तारण करने के बाद वह अब ट्रांसपोर्ट नगर, सीवर लाइन, इंजीनियरिंग कालेज बनाने जैसे मामलों को पूरा करने के लिए चुनाव लड़ेंगे। उन्होंने कहा कि उनके साथ साजिश की गई है। कूटरचित तरीके से आडियो तैयार कर वायरल की गई। ऐसे लोगों को सबक सिखाया जाएगा। उन्होंने कहा कि इस मामले में उन्होंने पार्टी अध्यक्ष व पुलिस को भी लिखित शिकायत दी है।
Advertisement

Related posts

यूक्रेन की राजधानी कीव में सुनाई दिए जोरदार धमाके

News Times 7

छत्तीसगढ़: बीजापुर में अभी भी नक्सलियों के कब्जे में इंजीनियर पवार, पत्नी लगा रही छोड़ने की गुहारछत्तीसगढ़: बीजापुर में अभी भी नक्सलियों के कब्जे में इंजीनियर पवार, पत्नी लगा रही छोड़ने की गुहार

News Times 7

श्रीलंका को भारत ने दी बड़ी मदद, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति के लिए 1 अरब अमेरिकी डालर की क्रेडिट लाइन पर किए हस्ताक्षर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़