News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़

52 करोड़ रुपये में बिका किंगफिशर हाऊस , आठ बार की नीलामी में भी नहीं बनी बात

विजय माल्या की किंगफिशर हाऊस अंततः 52 करोड़ रुपये में बिक गया  ,किंगफिशर हाउस दिवालिया हो चिकी कंपनी किंगफिशर का हेडक्वार्टर था। लाख कोशिशों के बाद डेट रिकवरी ट्रिब्युनल (DRT) ने किंगफिशर हाउस को बेचा। इसे हैदराबाद के निजी डेवलपर्स सैटर्न रियल्टर्स ने 52 करोड़ रुपये में खरीदा है। बिक्री भाव अपने रिजर्व प्राइस 135 करोड़ रुपए का लगभग एक तिहाई है।

1,586 वर्ग मीटर है प्रॉपर्टी का एरिया 
बिल्डिंग में बेसमेंट, एक ग्राउंड फ्लोर, एक अपर ग्राउंड फ्लोर और एक अपर फ्लोर है। इस प्रॉपर्टी का एरिया 1,586 वर्ग मीटर है, जबकि प्लॉट 2,402 वर्ग मीटर का है। किंगफिशर एयरलाइंस पर करीब भारतीय स्टेट बैंक (SBI) के नेतृत्व वाले बैंकों के कंसोर्टियम का 10 हजार करोड़ रुपये बकाया है। मालूम हो कि इससे पहले शेयरों की नीलामी से कर्जदाता 7,250 करोड़ रुपये वसूल चुके हैं।

नीलाम हुआ भगोड़े विजय माल्या का आलीशान किंगफिशर हाउस, सैटर्न रियल्टर्स ने 52  करोड़ रुपए में
इस प्रॉपर्टी को बेचने के लिए पहले भी नीलामी हो चुकी है और आठ बार नीलामी फेल हुई थी। पहली बार इसकी नीलामी मार्च 2016 में हुई थी। इसमें प्रॉपर्टी की कीमत 150 करोड़ रुपये रिजर्व रखी गई थी। रिजर्व प्राइस अधिक रखे जाने की वजह से किंगफिशर हाउस की डील नहीं हो पा रही थी।

Advertisement

ब्रिटेन की अदालत ने 26 जुलाई को विजय माल्या को दिवालिया घोषित करने के आदेश को मंजूरी दे दी थी। इससे अब भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नेतृत्व में अन्य भारतीय बैंक माल्या की संपत्ति पर आसानी से कब्जा कर सकेंगे। इन बैंकों ने अदालत में इस संबंध में याचिका दाखिल की थी। बता दें कि माल्या को बंद हो चुकी किंगफिशर एयरलाइन द्वारा बकाया ऋण की अदायगी की मांग के लिए दुनिया भर में फ्रीजिंग आदेश का पालन करना पड़ रहा है।73 करोड़ में बिका विजय माल्या का किंगफिशर विला, चौथी नीलामी में इस एक्टर ने  खरीदा - sachin joshi buys vijay malya kingfisher villa - AajTak

दरअसल विजय माल्या ने किंगफिशर एयरलाइंस के लिए एसबीआई समेत दूसरे बैंकों से करीब 9,990 रुपये का कर्ज लिया था। लेकिन कंपनी की हालत खराब होने की वजह से माल्या बैंकों का पैसा नहीं चुका सका। इसके बाद साल 2012 में किंगफिशर एयरलाइंस बंद हो गई।Vijay Mallya's Kingfisher House sold for ₹52 crore after 8 failed attempts  | 8 असफल प्रयासों के बाद मुंबई में विजय माल्या का 'किंगफिशर हाउस' ₹52 करोड़  में बिका

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार के मुखिया छोड़ रहे है पुराना घर ,जाने कहा होगा नया आशियाना

News Times 7

ब्राह्मणों को लेकर मायावती का नया बयान ,हो सकती उत्तर प्रदेश की राजनीती प्रभावित

News Times 7

भारत से चावल खरीदने को चीन हुआ मजबूर

Admin

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़