News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

भाजपा को किनारे लगा मणिपुर और यूपी को अकेले लड़ सकती है चुनाव ,जदयू अध्यक्ष का बड़ा बयान

जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह अध्यक्ष पद पर आते ही तेवर में दिख रहें है आज ललन सिंह ने बड़ा बयान देते हुए कहा कीहमारा लक्ष्य जदयू को राष्ट्रीय पार्टी बनाना है. मैंने मणिपुर और यूपी में पार्टी नेताओं के साथ चर्चा की है. हम एनडीए के भागीदारों के साथ चर्चा करेंगे, अगर वे हमें इन राज्यों में भागीदार नहीं बनाते हैं, तो हम अकेले चुनाव लड़ेंगे और जीतेंगे.

बता दें कि बीते 31 जुलाई को दिल्ली में जेडीयू ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में सांसद ललन सिंह को पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना था. पार्टी के वर्तमान अध्यक्ष आरसीपी सिंह को हाल ही में केंद्र में इस्पात मंत्री बनाया गया है. अब पार्टी की कमान ललन सिंह के हाथ में सौंप दी गई है. बता दें कि बिहार के मुंगेर संसदीय सीट से सांसद राजीव रंजन उर्फ ललन सिंह को भी नीतीश कुमार का करीबी माना जाता है.बिहार में क्या भाजपा-जदयू गठबंधन के दिन पूरे हो चुके हैं?

जदयू के पार्टी अध्यक्ष का संदेश.

जेडीयू सांसद ललन सिंह को जेडीयू राष्ट्रीय कार्यकारिणी की 31 जुलाई को हुई बैठक में पार्टी का नया अध्यक्ष चुना गया था. आरसीपी सिंह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी में अपने पद से इस्तीफा दिया और उसके बाद ललन सिंह को जेडीयू के अध्यक्ष पद पर चयन किया गया है. मालूम हो कि आरसीपी सिंह केंद्र की मोदी सरकार में मंत्री बन चुके हैं. इसके बाद उन्होंने जेडीयू के अध्यक्ष पद की जिम्मेदारी से इस्तीफा दिया.

Advertisement

Bihar politics बिहार की राजनीति, JDU जदयू, CM Nitish Kumar सीएम नीतीश कुमार, party president Rajiv Ranjan Singh पार्टी अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह, Lalan Singh ललन सिंह, Uttar Pradesh उत्तर प्रदेश, Manipur मणिपुर, NDA एनडीए,

ललन सिंह मुंगेर से पार्टी के सांसद हैं और बिहार सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. ललन सिंह जेडीयू के 18 साल के इतिहास में पहले सवर्ण अध्यक्ष हैं. इससे पहले तीनों अध्यक्ष ओबीसी से थे और माना जा रहा है कि सवर्ण जाति के ललन सिंह का अध्यक्ष पद पर चुनाव सामजिक समीकरण को साधने के लिए किया गया है.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

दो दिवसीय गुजरात दौरे पर पहुंचे पीएम मोदी, एयरपोर्ट से भाजपा मुख्यालय तक रोड शो

News Times 7

राजस्थान -अनुसूचित जाति की किशोरी को दबंगों ने बंधक बनाकर किया गैंगरेप,पशुबाड़े से बरामद हुई किशोरी

News Times 7

आम आदमी पार्टी की उम्मीदवार डॉक्टर शैली ओबेरॉय को मेयर पद के चुनाव में भारी बहुमत से जीत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़