News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

जयपुर में SOG की बड़ी कार्रवाई राजधानी से सटे इलाके से 5,80,000 के नकली नोट बरामद

राजस्थान के जयपुर में स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप ने एक बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है राजधानी से सटे इलाके से 5,80,000 के नकली नोटों का जखीरा पकड़ा है,एसओजी ने यहां जाली भारतीय मुद्रा छापने का कारखाना पकड़ा है. कार्रवाई के दौरान दो आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है. एसओजी आरोपियों से गहनता से पूछताछ कर उनके संपर्कों और आकाओं का पता लगाने में जुटी है. हालांकि एसओजी अभी तक मामले की तह तक नहीं पहुंच पाई है. लेकिन उसे आशंका है कि यह बड़ा गिरोह हो सकता है. इसके तार राजस्थान ही नहीं बल्कि देश के अन्य राज्यों से भी जुड़े हो सकते हैं.जयपुर में पकड़े गए करोड़ों के नकली नोट, दो आरोपी भी पुलिस के हत्थे चढ़े |  Fake notes of crores caught in Jaipur, two accused arrested - Hindi Oneindia

स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप के सूत्रों के अनुसार बुधवार को सुबह यह कार्रवाई जयपुर से सटे गोनेर पदमपुरा में की गई है. एसओजी को इस मामले में मिले इनपुट के आधार पर आरोपियों के ठिकानों पर छापा मारा गया. वहां 5,80,000 के नकली नोटों के साथ ही नकली नोट बनाने की मशीन, कलर प्रिंटर और स्कैनर सहित कई इलेक्ट्रॉनिक उपकरण मिले हैं. 8 Crore Fake Notes: Police Do Not Know Where Printing Of Fake Currency - नकली  नोट केस: पुलिस को नहीं पता नवा रायपुर में कहां हुई 8 करोड़ के नकली नोट कीएसओजी की टीम ने उन सबको जब्त कर लिया है. एसओजी ने इस मामले में दो आरोपियों को किया गिरफ्तार किया है. आरोपियों में बृजेश मौर्य और प्रथम शर्मा शामिल हैं.

राजस्थान में एसओजी की बड़ी कार्रवाई, 580000 के नकली नोट बरामद, 2 आरोपी  गिरफ्तार– News18 Hindi
मध्यप्रदेश का रहने वाला है मास्टरमाइंड
आरोपियों से अब तक हुई पूछताछ में सामने आया है कि बृजेश मौर्य गिरोह का मास्टर माइंड है. वह राजस्थान से सटे मध्यप्रदेश राज्य का रहने वाला है. जबकि प्रथम शर्मा जयपुर का रहने वाला है. यह गिरोह कब से इस काम को अंजाम दे रहा था और इसमें कौन-कौन शामिल हैं इसकी जानकारी के लिये एसओजी आरोपियों से पूछताछ में जुटी है. उल्लेखनीय है कि राजस्थान में इससे पहले भी नकली नोटों की खेप पकड़ी जाती रही है. इससे जाहिर है राजस्थान में नकली नोटों का काला कारोबार धड़ल्ले से चल रहा है. एसओजी इस मामले की तह में जाने की कोशिश कर रही है.

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

भारत में घुसपैठ के लिए चीन ने चली नई चाल ,सीमा से सटे जमीनों पर अपने लोगो को बसाने की तैयारी में चीन, कानून पास

News Times 7

बंगाल से ममता की दहाड़, 294 सीटों का सपना छोड़ो सिर्फ 30 सीटें जीतकर दिखाएं अमित शाह

News Times 7

सेना में अग्निपथ स्कीम के तहत होने वाली अग्निवीर भर्ती को लेकर सेना बोर्ड ने एक बड़ा बदलाव किया

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़