News Times 7
टेकबड़ी-खबर

गूगल मीट यूज़र्स के लिए बुरी खबर ,ग्रुप कॉल की लिमिट 60 मिनट तय

गूगल मीट यूज़र्स लिए ये खबर सच में परेशान कर देने वाली है क्योकि अब तक अनलिमिटेड वीडियो कॉल का मजा लेने वाले लोगो को गूगल अब सिर्फ 60 मिनट ही देगा दरसअल गूगल ने ये लिमिट उन यूज़र्स के लिए सेट की है जो सर्विस को फ्री में इस्तेमाल कर रहे हैं. पिछले साल कंपनी ने कहा था कि सितंबर 2020 तक ग्रुप वीडियो कॉलिंग पर किसी तरह की टाइम लिमिट नहीं सेट की जाएगी, Google Meet पर 49 लोगों को वीडियो कॉल कैसे करें? यहां जानें तरीका - How to  video call 49 people on Google Meet Follow These Steps ttec - AajTakऔर बाद में कंपनी ने इसे जून 2021 तक बढ़ा दिया. लेकिन अब दिग्गज कंपनी ने इसे और भी आगे नहीं बढ़ाया है. जिन लोगों को ये 60 मिनट की लिमिट नहीं चाहिए उन्हें पेड अकाउंट के लिए अपग्रेड करना होगा, जिससे कि वह तीन और उससे ज़्यादा लोगों के साथ अनलिमिटेड ग्रुप वीडियो कॉल कर सकें.
Google Meet क्या है गूगल मीट का इस्तेमाल कैसे करें?
गूगल मीट ने अपने गाइडलाइन को अपडेट कर दिया है, जिसमें टाइम लिमिट का जिक्र किया गया है. इसमें बताया गया है कि फ्री जीमेल यूज़र्स को अब तीन और उससे ज़्यादा के साथ ग्रुप कॉल के लिए सिर्फ 60 मिनट की लिमिट मिलेगी. गूगल का कहना है कि यूज़र्स को 55 मिनट होने पर नोटिफिकेशन मिलेगा कि कॉल खत्म होने वाली है.

गूगल ने ग्रुप कॉल के लिए टाइम लिमिटेशन लगाने का कोई वजह नहीं बताई है. लेकिन कहा जा रहा है कि कंपनी का ऐसा करने का मकसद ये सुनिश्चित करना है कि ज़्यादा से ज़्यादा लोग वर्कस्पेस इंडिविजुअल सब्सक्रिप्शन प्लान में अपग्रेड करें.

ऐसे मिल सकती है अनलिमिटेड कॉलिंग
जो लोग गूगल मीट पर अनलिमिटेड कॉलिंग का फायदा पाना चाहते हैं उनके लिए गूगल मीट हेल्प वेबसाइट अपग्रेड करने की जानकारी दी है, जिससे कि वह गूगल वर्कस्पेस सब्सक्रिप्शन के पेड सर्विस के लिए साइन-अप कर सकते हैं.
Google Meet Now Let You Virtually Raise Your Hand in a Meeting, गूगल मीट  में जुड़ा नया 'राइस हैंड' फीचर, मीटिंग के दौरान वर्चुअली खड़ा कर सकते हैं  हाथ

Advertisement

गूगल ने हाल ही में ऐलान किया है कि गूगल वर्कस्पेस इंडिविजुअल टियर के लिए 9.99 डॉलर (करीब 750 रुपये) प्रति महीना. तो अगर यूज़र ये प्लान लेते हैं तो वह 1 घंटे से ज़्यादा यानी कि 60 मिनट से ज़्यादा लिमिट को पा सकते हैं.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने फिर दिया शिक्षा पर जोर, 16 हजार करोंड दिये शिक्षा पर,जानिए बजट में क्या रहा खास

News Times 7

बगैर सीएम उम्मीदवार बंगाल में लड़ेगी भाजपा , परिणाम के बाद होगा उम्मीदवारी पर फैसला

News Times 7

बिहार में नीतीश सरकार के मंत्रिमंडल ने आरक्षण का दायरा 75 प्रतिशत तक बढायें जाने के प्रस्ताव को दी मंजूरी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़