News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

प्रशांत किशोर थाम सकते है कांग्रेस का हाथ , राहुल-सोनिया संग मुलाकात के बाद चर्चा जोरो पर

आगामी उत्तर प्रदेश ,उत्तराखंड ,गोवा गुजरात और पंजाब चुनाव को लेकर राजनितिक रणनीतिकार प्रशांत किशोर को लेकर अटकलों का बाजार गर्म था ,बंगाल चुनाव के बाद उनके कमेंट्स किसी भी पार्टी के साथ नहीं होने को लेकर था , राजनीती से दुरी की चर्चा जोरो पर थी की शायद वो राजनीती में ना आये ,लेकिन सोनिया गाँधी और राहुल गाँधी से मुलाकात के बाद कांग्रेस से रूठे चुनावी रणनीतिकार प्रशांत किशोर अब पार्टी में शामिल हो सकते हैं. इस बात के संकेत हाल ही में सामने आई कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में मिले हैं. किशोर ने बीते मंगलवार को ही कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. कयास लगाए जा रहे थे कि ये मुलाकात 2024 के लोकसभा चुनाव को लेकर हो सकती हैWill Prashant Kishor Hold Congress Hand In Gujarat ? Interaction With The  Party In Last Phase Ann | प्रशांत किशोर थामेंगे गुजरात में कांग्रेस का हाथ  ? पार्टी से बातचीत आखिरी दौर में ...

एनडीटीवी की एक रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि प्रशांत किशोर कांग्रेस में शामिल हो सकते हैं. उन्होंने एक दिन पहले ही तीनों गांधी- राहुल, प्रियंका, सोनिया से सांसद के आवास पर मुलाकात की थी. बीती मई में संपन्न हुए पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस के साथ काम करने वाले किशोर ने रणनीतिकार के तौर पर अपने काम पर विराम लगाने की बात कही थी.

प्रशांत किशोर थामेंगे कांग्रेस का हाथ? गुजरात मे BJP को देंगे टक्कर...
एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा था, ‘मैं जो कर रहा हूं उसे जारी नहीं रखना चाहता. मैंने पर्याप्त काम कर लिया है. अब मेरे लिए कुछ देर रुकने और जीवन में कुछ अलग करने का वक्त आ गया है. मैं यह जगह छोड़ना चाहता हूं.’ राजनेता बनने के सवाल पर उन्होंने खुद को असफल नेता बताया था. रणनीतिकार के तौर पर किशोर का करियर काफी शानदार रहा है. पश्चिम बंगाल चुनाव के दौरान भी उन्होंने दावा किया था कि भारतीय जनता पार्टी राज्य में 100 सीटें नहीं जीत पाएगी. उन्होंने तमिलनाडु में मुख्यमंत्री एमके स्टालिन के साथ भी काम किया था.
प्रशांत किशोर की आवाज निकाल कांग्रेस नेताओं से करते थे टिकट दिलाने का वादा,  फीस थी इनकी 5 करोड़ रुपए

Advertisement

5 साल बाद हुई थी मुलाकात
2017 के उत्तर प्रदेश चुनाव में कांग्रेस के असफल होने के पांच साल बाद राहुल और किशोर की मुलाकात हुई थी. इस लिहाज से भी बैठक को काफी अहम माना जा रहा था. समाजवादी पार्टी के साथ गठबंधन में यूपी विधानसभा चुनाव लड़ रही कांग्रेस का ‘यूपी के लड़कों’ का नारा फेल हो गया था और पार्टी को हार का सामना करना पड़ा था.

Advertisement

Related posts

रेलवे की लापरवाही से धनबाद में गई 6 मजदूरों की जान ,करंट लगने से जलकर हुआ खाक

News Times 7

68 साल बाद रतन टाटा के हाथो में एयर इंडिया की कमान, बोली लगाने में सबसे आगे रही टाटा कंपनी

News Times 7

अलीगढ़- जेएनयू में सेक्स स्कैंडल चलाते हैं खुल्लम खुल्ला राहुल और दीपिका भी जाते है वहाँ जानिये किस भाजपा के मंत्री ने कह ऐसा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़