News Times 7
कोरोनाब्रे़किंग न्यूज़

5000 हेल्थ असिस्टेंट को ट्रेनिंग देकर कोरोना की तीसरी लहर को रोकने की केजरीवाल सरकार करेंगी तैयारी

दुनिया के कई देशों में आ चुकी तीसरी लहर और भारत में आने की प्रबल आशंका को लेकर दिल्ली सरकार इन दिनों मिशन मोड पर काम कर रही है। इस बीच सीएम केजरीवाल ने आज एक और बड़ा फैसला लिया है. उन्‍होंने कहा कि दिल्‍ली सरकार ने 5000 हेल्थ अस्टिटेंट तैयार करने की एक बहुत महत्त्वाकांक्षी योजना बनाई है. इन युवाओं को 2-2 हफ्ते की ट्रेनिंग दी जाएगी और आईपी यूनिवर्सिटी ये ट्रेनिंग दिलवाएगी. इसके बाद इन्‍हें दिल्ली के 9 बड़े मेडिकल इंस्टीट्यूट में बेसिक ट्रेनिंग दी जाएगी.Delhi Government Will Recruit 5000 Youths to Become Health Assistants CM Arvind Kejriwal - दिल्ली सरकार करेगी 5000 सहायक स्वास्थ्यकर्मियों की भर्ती, 12वीं पास कर सकेंगे आवेदनइसके अलावा सीएम केजरीवाल ने कहा कि स्वास्थ्य सहायकों या सामुदायिक नर्सिंग सहायकों को ‘नर्सिंग’ और स्वास्थ्य रक्षा में दो सप्ताह का बुनियादी प्रशिक्षण दिया जाएगा. 28 जून को 500 लोगों के पहले जत्थे के साथ यह प्रशिक्षिण शुरू किया जाएगा.

सीएम केजरीवाल ने कही ये बात

इसके दौरान सीएम केजरीवाल कहा कि महामारी की तीसरी लहर के दौरान जब भी उनकी सेवाओं की आवश्यकता होगी, स्वास्थ्य सहायकों को बुलाया जाएगा. जितने दिन वे काम करेंगे, उनके हिसाब से उन्हें भुगतान किया जाएगा.Delhi 5000 Health Assistant Jobs 2021: Apply Online from 17 June, 12th Pass Eligibility - See Latest
12वीं कक्षा पास भी कर सकते हैं आवेदन

Advertisement

यही नहीं, मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताया कि प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने वालों को 12वीं पास होना चाहिए और उनकी उम्र कम से कम 18 साल होनी चाहिए. प्रशिक्षण के लिए आवेदन 17 जून से ‘पहले आओ, पहले पाओ’के आधार पर स्वीकार किए जाएंगे.

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

कांग्रेस ने.एस. शर्मिला को पार्टी की आंध्र प्रदेश इकाई का अध्यक्ष नियुक्त किया

News Times 7

CORONA- टोयोटा ने अपने कर्मचारियों के माध्यम से 25,000 स्वास्थ्य और स्वच्छता किट बांटे

News Times 7

बिहार के चुनावी दंगल मे योगी की इंट्री करेंगे धुंआधार रैलियां,आज कैमूर मे रहेंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़