News Times 7
टॉप न्यूज़

बढ़ने वाले हैं कॉमर्शियल वाहनों के दाम,जानिए क्या है वजह

कम कीमतों में वाहन खरीदने का सबसे सही समय अभी भी है. अगले साल से निजी कारों से लेकर कॉमर्शियल वाहनों तक के दाम बढ़ सकते हैं. देश की बड़ी कंपनी टाटा मोटर्स ने पहले ही घोषणा कर दी है कि उनके कॉमर्शियल वाहनों के दाम अगले साल से बढ़ जाएंगे.

टाटा मोटर्स  ने कहा है कि वह एम एंड एचसीवी , आई एंड एलसीबी  और बसों की कीमतें बढ़ाने जा रही है. खबर के मुताबिक, कंपनी ने कहा है कि कीमत में वास्तविक बढ़ोतरी खास मॉडल और फ्यूल टाइप पर निर्भर करेगा.

Advertisement

कंपनी ने अब तक लागत में बढ़ोतरी का भार कस्टमर्स पर नहीं डाला था. लेकिन अब लागत में बढ़ोतरी का कम से कम कुछ हिस्सा कस्टमर्स पर उचित मूल्य संशोधन के जरिये लागू करना जरूरी हो गया है.

टाटा मोटर्स ने कहा कि मिडियम और हेवी कॉमर्शियल गाड़ियों, मध्यवर्ती और हल्के कॉमर्शियल गाड़ियों , छोटे कॉमर्शियल गाड़ियों और बसों के पोर्टफोलियो में मूल्य बढ़ोतरी होने की उम्मीद है.

Advertisement

खबर के मुताबिक, टाटा मोटर्स के अलावा, महिंद्रा एंड महिंद्रा भी 1 जनवरी, 2021 से अपने कॉमर्शियल गाड़ियों की कीमत बढ़ाएगी. भारत में पैसेंजर्स गाड़ियों की बिक्री जो ऑटोमोबाइल इंडस्ट्री के परफॉर्मेंस का बैरोमीटर है, ने अप्रैल-जून में 78.43 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की. कोरोनावायरस के चलते लगे लॉकडाउन से बिक्री 20 सालों में सबसे लंबी मंदी रही. इधर, करीब सारी पैसेंजर्स कार कंपनियों ने भी अपनी व्हीकल्स के दाम 1 जनवरी से बढ़ाने की घोषणा कर दी है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

गुजरात दौरे पर आज से PM मोदी,1,000 करोड़ रुपये से अधिक की चुनावी परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन

News Times 7

खेसारी लाल और आम्रपाली का रोमांटिक गाना ,करीह कोठरिया में प्यार हुआ रिलीज

News Times 7

लखनऊ में फल फूल रहा जिस्मफरोसी का धंधा ,5 युवतियां समेत 8 गिरफ्तार

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़