News Times 7
चुनावटॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी दूसरे नंबर पर काबिज ,हार कर भी बीजेपी फायदे में

ग्रेटर हैदराबाद नगर निकाय चुनाव में अभी सारी सीटों पर समीकरण तय है तो नहीं हुए पर अब तक के आए हुए रुझानों में बहुत बड़ा उलटफेर हो गया है शुरुआत के रुझानों में टीआरएस तेजी से पिछड़ा पर थोड़े ही देर के बाद बहुत तेज बड़ा टीआरएस की बनी रह गई अगर शुरुआती रुझानों की बात करें तो बीजेपी ने भी बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया था लेकिन ओवैसी ने एक कड़ी टक्कर में बीजेपी को लीड करने नहीं दिया और वह नंबर 3 पर खर्चा कर आ गई अगर आंकड़ों की देखें तो अभी टीआरएस और ओवैसी की पार्टी में कांटे की टक्कर बनी हुई है सारे रुझानों के बाद यह तय होगा कि नगर निकाय चुनाव में किस के सर पर ताज रहेगा

GHMC Election Results 2020

Party Lead Win Total
TRS 64 5 69
AIMIM 22 20 42
BJP 36 1 37
INC 2 0 2
TDP 0 0 0
IND 0 0 0
OTHERS 0 0 0

ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (GHMC) देश के सबसे बड़े नगर निगमों में से एक है. यह नगर निगम 4 जिलों में है, जिनमें हैदराबाद, मेडचल-मलकजगिरी, रंगारेड्डी और संगारेड्डी शामिल हैं. पूरे इलाके में 24 विधानसभा क्षेत्र शामिल हैं तो तेलंगाना की 5 लोकससभा सीटें आती हैं. यही वजह है कि ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव में केसीआर से लेकर बीजेपी, कांग्रेस और असदुद्दीन ओवैसी तक की साख दांव पर लगी हुई है.

इस बार 46.55% मतदान हुआ. 2009 के हैदराबाद नगर निगम चुनाव में 42.04 फीसदी तो 2016 में हुई नगर निगम चुनाव में 45.29 फीसदी लोगों ने ही वोट डाले थे. हालांकि पिछले 2 चुनाव से ज्यादा इस बार वोटिंग दर्ज की गई.

Advertisement

2016 में हुए ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम चुनाव की बात करें तो टीआरएस ने 150 वार्डों में से 99 वार्ड में जीत हासिल की थी, जबकि असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM को 44 वार्ड में जीत मिली थी. जबकि बीजेपी महज तीन नगर निगम वार्ड में जीत दर्ज कर सकी थी और कांग्रेस को महज दो वार्डों में ही जीत मिली थी.

Advertisement

Related posts

राजस्थान के अन्य हिस्सों में बारिस के साथ ही श्रीगंगानगर में टूटा 44 साल का रिकॉर्ड

News Times 7

छत्तीसगढ़ में हुए नक्सली हमले को लेकर दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह के आवास पर हाईलेवल मीटिंग

News Times 7

भोजपुरी की हॉट एक्‍ट्रेस अक्षरा सिंह ने शादी को लेकर किया बड़ा खुलासा ,कहा

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़