News Times 7
क्राइमबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

हाथरस कांड के बहाने दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार PFI कार्यकर्ताओं से आज पूछताछ

हाथरस कांड के बहाने दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार चार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया सदस्यों से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करने वाली है. सवालों की लिस्ट तैयार है.

 

हाथरस कांड में केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) जांच का आज दूसरा दिन है. पहले दिन कई घंटे की जांच पड़ताल हो चुकी है. वहीं, इस घटना के बहाने दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार चार पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) सदस्यों से आज प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) पूछताछ करने वाली है. सवालों की लिस्ट तैयार है.

दंगों की साजिश के मामले में गिरफ्तार मसूद से आज ईडी की टीम कई सवाल पूछ सकती है. जैसे- जांच में पता चला PFI के अकाउंट से विशेष उद्देश्य के लिए पैसे मिले, उद्देश्य क्या था? बताया गया की आप दिल्ली के PFI के जनरल सेक्रेटरी मोहम्मद इलियास के संपर्क में थे, इलियास से क्या बात होती थी? क्या आपको पता है कि इलियास दिल्ली दंगों की फंडिंग के आरोप में गिरफ्तार हुआ था?

Advertisement

इसके अलावा मसूद से ईडी पूछ सकती है कि क्या इलियास ने आपको हाथरस जाने को कहा था? दिल्ली दंगों में क्या आपकी कोई भूमिका थी? एजेंसी का कहना है आपकी भूमिका संदिग्ध थी. हाथरस आप किस लिये जा रहे थे? एजेंसी का कहना है कि आप साजिश की तहत दंगे फैलाने जा रहे थे. आपके साथ जो लोग पकड़े गए हैं, वो आप के साथ क्यों और किस मकसद से थे.

मसूद से ईडी पूछ सकती है कि आपको कितने पैसे मिले थे? क्या हाथरस में पीएफआई के और लोग भी हैं ? हाथरस जाकर आपका वहां क्या प्लान था?

गौरतलब है कि पीएफआई के कथित चारों सदस्यों को पुलिस ने यमुना एक्सप्रेस से उस वक्त गिरफ्तार किया, जब ये हाथरस की पीड़ित परिवार से मिलने जा रहे थे. पुलिस के मुताबिक, इन चारों संदिग्धों के तार उन लोगों से जुड़े हैं, जो दंगा भड़काते हैं और शांति भंग करते हैं. शांति भंग करने के लिए हवाला के जरिए आए पैसे के इस्तेमाल का भी आरोप लगा है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

डांस से धूम मचाने वाली सपना चौधरी करीब दो घंटे रहीं कोर्ट की कस्टडी में, 20 हजार रुपये के बॉन्ड भरके हुई रिहा

News Times 7

कागजो पर चल रही पार्टियों का रज‍िस्‍ट्रेशन ख़त्म करने की हो रही है तैयारी :जानें क्यों

News Times 7

हनुमान चालीसा के जरिए हो रही दंगा भड़काने की साजिश -रावत राउत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़