News Times 7
आतंकटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

अंबाला से लॉरेंस बिश्नोई गैंग का सदस्य 20 पिस्टल और 40 जिंदा कारतूस के साथ गिरफ्तार

पंजाब पुलिस की एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स (एजीटीएफ) ने पुरानी अम्बाला रोड ढकोली से लॉरेंस बिश्नोई गैंग के एक मेंबर को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार किए गए आरोपी की पहचान बंटी, निवासी जैन चौक, तेलीवाड़ा, जिला भिवानी हरियाणा के तौर पर हुई है. बंटी हथियारों का अंतरराज्यीय तस्कर है. पुलिस ने थाना ढकोली जीरकपुर में आर्म्स एक्ट की धाराओं 25(6) और 25(7) के अंतर्गत एफआईआर दर्ज की है.

डीजीपी पंजाब गौरव यादव ने बताया कि एजीटीएफ ने जिला पुलिस एसएएस नगर के साथ सांझे आपरेशन के दौरान बंटी से 20 पिस्तौलें, जिनमें तीन .30 कैलीबर समेत 2 मैगज़ीन, दो 9 एमएम समेत 2 मैगजीन और 15 इंडियन मेड पिस्तौलों समेत 40 जिंदा कारतूस और 11 मैगजीन बरामद की है. पुलिस ने आरोपी के पास से एक इनोवा कार भी बरामद की है, जिसका रजिस्ट्रेशन नंबर एचआर-38-क्यू-2297 है.

डीजीपी गौरव यादव ने बताया कि गिरफ्तार किए गए आरोपी से प्राथमिक पूछताछ के दौरान पता लगा है कि वह लॉरेंस बिश्नोई गैंग का मेंबर है और उसे विदेश में बैठे गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के निर्देशों पर बिश्नोई गैंग के सदस्यों तक हथियारों की खेप पहुंचाने का काम सौंपा गया था. उन्होंने बताया कि उसकी अन्य आपराधिक मामलों में शमूलियत का पता लगाने के लिए आगे जांच प्रक्रिया जारी है

Advertisement

वहीं पंजाब के सरहदी जिलों से हथियारों के मिलने का सिलसिला जारी है. गौरतलब है कि पुलिस ने बीते गुरुवार को अमृतसर के छेहरता पुलिस स्टेशन के अंतर्गत आने वाले कपाट गढ़ इलाके से नार्को-टेरर मॉड्यूल का हिस्सा होने के संदेह में दो गैंगस्टरों को गिरफ्तार किया था. जबकि उनके तीन साथी भागने में सफल रहे थे. गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान कपाट गढ़ के रवि और तरनतारन के रोबिन के रूप में हुई है. पुलिस ने उनके कब्जे से तीन विदेशी हथियारों सहित पांच पिस्तौल और 17 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं. पुलिस उपायुक्त (जांच) मुखविंदर सिंह भुल्लर ने कहा है कि कि प्रारंभिक जांच के अनुसार संदिग्ध कथित रूप से नार्को-टेरर मॉड्यूल का हिस्सा थे.

Advertisement

Related posts

जारी है किसानो का देश भर में रेल रोको आंदोलन ,150 जगहों पर असर, 50 ट्रेनें प्रभावित

News Times 7

चंपावत उपचुनाव में हो रहा है मुख्यमंत्री धामी के भाग्य का फैसला,151 बूथों पर टिकी निगाहें

News Times 7

जहरीली शराब कांड पर योगी सरकार सख्त- आधी रात को बदले पुलिस कमिश्‍नर…

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़