News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़श्रद्धांजलि

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन ,मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में ली अंतिम सांस

शेयर बाजार के दिग्गज निवेशक राकेश झुनझुनवाला का निधन हो गया है। बताया जा रहा है कि उन्होंने रविवार सुबह मुंबई के ब्रीच कैंडी अस्पताल में अंतिम सांस ली। जानकारी के मुताबिक, कुछ सप्ताह पहले ही वह अस्पताल से डिस्चार्ज हुए थे। उनका निधन किन कारणों से हुआ है, अभी यह स्पष्ट नहीं हुआ है। झुनझुनवाला 62 साल के थे। जानकारी के मुतबिक, आज सुबह 6:45 मिनट पर उनका निधन हो गया। झुनझुनवाला के परिवार में उनकी पत्नी रेखा झुनझुनवाला, बेटी निश्था व दो बेटे आर्यमन और आर्यवीर हैं।

Rakesh Jhunjhunwala news updates hindi: Rakesh Jhunjhunwala Latest News Updates Hindi: राकेश झुनझुन वाला के निवेश वाली कंपनी जुबीलिएंट फार्मोवा के शेयरों में 55 फ़ीसदी की कमजोरी ...

झुनझुनवाला के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी शोक व्यक्त किया है। उन्होंने कहा, वह अद्भुत व्यक्ति थे। जीवन से भरपूर, हाजिर जवाबी और व्यावहारिक थे। उन्होंने कहा, झुनझुनवाला अपने पीछे आर्थिक दुनिया में अमिट योगदान छोड़ गए हैं। वह भारत की प्रगति को लेकर बहुत जुनूनी थे।

                                                                                      हाल ही में एविएशन सेक्टर में ली थी एंट्री 
कई तरह के व्यापारों में निवेश करने वाले राकेश झुनझुनवाला ने हाल ही में अकासा एयरलाइंस पर भी निवेश किया था। इसमें 40 प्रतिशत हिस्सेदारी झुनझुनवाला के पास थी। यह निवेश ऐसे समय में किया गया था, जब ज्यादातर विमानन कंपनियां घाटे में चल रहीं हैं। अकासा एयरलांइस ने अपनी उड़ानों के लिए अमेरिकी एयरोस्पेस कंपनी 72 बोइंस 737 मैक्स विमानों की खरीद की थी।Rakesh Jhunjhunwala: 5 हजार रुपये से खड़ा किया 40 हजार करोड़ का साम्राज्य, अब आकाश में टाटा से टक्कर - Rakesh Jhunjhunwala story journey from share market to aviation sector big bull

Advertisement

5000 रुपये से की थी निवेश की शुरुआत 
राकेश झुनझुनवाला शेयर बाजार के सबसे बड़े निवेशकों में से एक थे। वह जब कॉलेज में थे तभी से उन्होंने शेयर बाजार में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। उन्होंने इंस्टीट्यूट ऑफ चार्टर्ड एकाउंटेंट्स ऑफ इंडिया में दाखिला लिया। यहां से स्नातक होने के बाद ही उन्होंने शेयर मार्केट में हाथ आजमाना शुरू कर दिया था। झुनझुनवाला ने 1985 में 5,000 रुपये से निवेश की शुरुआत की थी। सितंबर, 2018 तक यह निवेश बढ़कर 11,000 करोड़ रुपये हो गया था। जानकारी के मुताबिक, वर्तमान में झुनझुनवाला की नेटवर्थ 43.39 हजार करोड़ रुपये है।

Advertisement

Related posts

भारत में इस साल Flashback में लोगों ने सर्च किया सबसे ज्यादा इन 10 टॉप ट्रेंडिंग टॉपिक को…

News Times 7

फिल्म लावारिस के गाने का भोजपुरी वर्जन ,अपनी तो जैसे तैसे, लेकर आ रहे है खेसारी

News Times 7

लाल किले के गुंबज पर झंडा फहराने वाला और दिल्ली हिंसा का मुख्य आरोपी दीप सिद्धू गिरफ्तार 7 दिन की पुलिस रिमांड पर

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़