News Times 7
बिचारब्रे़किंग न्यूज़

राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक में पीएम ने कहा 11 अप्रैल से 14 अप्रैल के बीच हम सभी ‘टीका उत्सव’ मनाएं

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ समीक्षा बैठक की। इस बैठक में महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी हिस्सा लिया।देश में 11 अप्रैल से 14 अप्रैल तक टीका उत्सव, प्रधानमंत्री ने सभी राज्यों के साथ की बैठक, उत्तराखंड के मुख्यमंत्री ने भी लिया हिस्सा - Mirror Uttarakhand

आइए जानते पीएम मोदी ने क्या कुछ कहा…
बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि देश में इस बार कोविड संक्रमण की बढ़ोतरी पहले से भी तेज है। हम सब के लिए यह चिंता का विषय है। इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत लापरवाह हो गए हैं।
पीएम मोदी ने कहा कि आज की समीक्षा में कुछ बातें हमारे सामने स्पष्ट हैं, उन पर हमें विशेष ध्यान देने की जरूरत है।

पहला– देश संक्रमण की पहली लहर के समय की पीक को पार कर चुका है, और इस बार संक्रमण की रफ्तार पहले से भी ज्यादा तेज है। टेस्ट, ट्रैकिंग और ट्रीटमेंट.. पीएम मोदी ने सीएम संग बैठक में कोरोना पर दिए ये मंत्र | 10 खास बातें | Test Tracking and Treatment PM Modi gave these mantras on theदूसरा– महाराष्ट्र, छत्तीसगढ़, पंजाब, मध्यप्रदेश और गुजरात समेत कई राज्य पहली लहर की पीक को भी पार कर चुके हैं। कुछ और राज्य भी इस ओर बढ़ रहे हैं। हम सबके लिए ये गंभीर चिंता का विषय है।
तीसरा– इस बार लोग पहले की अपेक्षा बहुत अधिक लापरवाह हो गए हैं। अधिकतर राज्यों में प्रशासन के साथ भी ऐसी ही स्थिति नजर आ रही है। ऐसे में कोरोना मामलों की इस अचानक बढ़ोतरी ने मुश्किलें पैदा की हैं।कोरोना के बढ़ते खतरे पर पीएम मोदी की बैठक, राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा - live PM Narendra Modi Meeting with Chief Ministers on Corona crisis in India - AajTakउन्होंने कहा कि इन तमाम चुनौतियों के बावजूद, हमारे पास पहले की अपेक्षा बेहतर अनुभव है, संसाधन हैं, और वैक्सीन भी है। जनभागीदारी के साथ-साथ हमारे परिश्रमी डॉक्टर्स और हेल्थ-केयर स्टाफ ने स्थिति को संभालने में बहुत मदद की है और आज भी कर रहे हैं। टेस्ट, ट्रैक, ट्रीट, कोविड दिशानिर्देशों के अनुरूप व्यवहार और कोविड प्रबंधन, इन्हीं चीजों पर हमें बल देना है। पीएम ने कहा कि  11 अप्रैल को ज्योतिबा फुले जयंती है और 14 अप्रैल को बाबा साहेब की जन्म जयंती है, उस बीच हम सभी ‘टीका उत्सव’ मनाएं। वैक्सीनेशन के साथ साथ हमें ये भी ध्यान रखना है कि वैक्सीन लगवाने के बाद की लापरवाही न बढ़े।Pm Narendra Modi Reviews Covid-19 Situation And Vaccination Progress With Chief Ministers, Know Big Points - कोरोना पे चर्चा: पीएम मोदी ने मुख्यमंत्रियों को दिए मंत्र, जानें समीक्षा बैठक ...उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास यही होना चाहिए कि इस टीका उत्सव में हम ज्यादा से ज्यादा लोगों को वैक्सीनेट करें। मैं देश के युवाओं से भी आग्रह करूंगा कि आप अपने आसपास जो भी व्यक्ति 45 साल के ऊपर के हैं, उन्हें वैक्सीन लगवाने में हर संभव मदद करें। बैठक के अंत में पीएम मोदी ने एक बाक फिर जोर दिया कि हमें लोगों को ये बार-बार बताना होगा कि वैक्सीन लगने के बाद भी मास्क और सावधानी जरूरी है।

Advertisement
निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

किसान विधेयक -हरसिमरत कौर के इस्तीफे से दुष्यंत चौटाला पर बढ़ा दबाव

News Times 7

10 सितंबर को वायुसेना में औपचारिक तौर पर शामिल हो सकते हैं राफेल जेट

News Times 7

बिहार में फिर शुरू होगी बालू की बिक्री सरकार ने निर्धारित किए बालू बिक्री के रेट, प्रॉब्लम हो तो यहां करें फोन

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़