News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़राजनीति

सपा ने 6 और लोकसभा सीटों पर घोषित किए प्रत्याशी, TMC को दी ये सीट, देखें लिस्ट

लखनऊ. समाजवादी पार्टी ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव 2024 के लिए प्रत्याशियों की नई सूची जारी की. पार्टी ने तीसरी सूची में 7 और लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी घोषित किए. 6 सीटों पर पार्टी ने अपने प्रत्याशी उतारे जबकि 1 सीट तृणमूल कांग्रेस को दी है. भदोही लोकसभा सीट समाजवादी पार्टी ने ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पार्टी तृणमूल कांग्रेस को दी है. बिजनौर लोकसभा सीट से यशवीर सिंह को प्रत्याशी बनाया गया है. नगीना लोकसभा सीट से मनोज कुमार को, मेरठ लोकसभा सीट से भानु प्रताप सिंह को, अलीगढ़ लोकसभा सीट से बिजेंद्र सिंह, हाथरस लोकसभा सीट से जसवीर बाल्मिक और लालगंज लोकसभा सीट से दरोगा सरोज को प्रत्याशी बनाया है

सपा की ओर से जारी लोकसभा प्रत्याशियों की नई लिस्ट में नगीना सीट से मनोज कुमार को टिकट मिला है. सबसे नगीना लोकसभा सीट के लिए चंद्रशेखर आजाद दिन-रात एक किए हुए थे. लग रहा था कि ये सीट चंद्रशेखर को सपा से गठबंधन में मिलेगी लेकिन ऐसा नहीं हुआ.

सूत्रों के मुताबिक, अतुल प्रधान मेरठ से अपनी पत्नी के लिए लोकसभा टिकट मांग रहे थे लेकिन उनका प्रयास सफल नहीं हुआ. समाजवादी पार्टी ने भानु प्रताप सिंह को मेरठ-दक्षिण लोकसभा सीट पर प्रत्याशी बनाया है. भानु प्रताप सिंह सुप्रीम कोर्ट के वकील हैं और EVM के खिलाफ लड़ाई लड़ने वाले वकील के रूप में जाने जाते हैं. इसी तरह, सपा विधायक शाहिद मंजूर बिजनौर से टिकट के लिये प्रयासरत थे लेकिन बात नहीं बनी. माना जा रहा है कि भदोही की सीट पर टीएमसीए से ललितेश पति त्रिपाठी चुनाव लड़ेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

सुप्रीम कोर्ट का केंद्र को आदेश- चुनाव आयुक्त अरुण गोयल की नियुक्ति कैसे हुई, कल तक फाइल दिखाएं

News Times 7

मोदी जी बेरोजगारी, भूखमरी पर भी बोल देते कुछ, वो पीएम है कुछ भी बोल सकते है-तेजस्वी

News Times 7

सचिन पायलट ने सोनिया और राहुल गांधी को बोला थैंक्स….

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़