News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

ध्वस्त हुई गहलोत की गारंटी ,पीएम मोदी का चला जादू, सत्ता में लौटी बीजेपी

जयपुर. राजस्थान विधानसभा चुनाव में पीएम नरेन्द्र मोदी की गारंटी के आगे सीएम अशोक गहलोत और कांग्रेस की गारंटियां पूरी तरह से ध्वस्त हो गई हैं. राजस्थान में बीजेपी ने स्पष्ट बहुमत प्राप्त कर कांग्रेस की अशोक गहलोत सरकार के सत्ता से बेदखल कर दिया है. शाम सात बजे तक घोषित हुए कुल परिणामों में बीजेपी ने 112 सीटें जीत कर स्पष्ट बहुमत का आंकड़ा पार कर लिया है. इसके अलावा वह अभी 2 सीटों पर लगातार बढ़त बनाए हुए है

इस विधानसभा चुनाव से पहले सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान की जनता को सामाजिक सुरक्षा समेत अन्य कई तरह की गारंटियां देने सिलसिला शुरू किया था. कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में भी सात गारंटियों का वादा किया था. सीएम गहलोत और कांग्रेस नेताओं ने प्रत्येक सभाओं में इन गारंटियों को जिक्र किया था. लेकिन विधानसभा चुनाव के प्रचार अभियान के दौरान राजस्थान के चुनावी दंगल में उतरे पीएम मोदी ने जब मतदाताओं को सुशासन और सुरक्षा की गारंटी दी तो उसके आगे गहलोत की सभी गारंटियां ध्वस्त हो गई.

गहलोत कैबिनेट के 17 मंत्री चुनाव हारे
सीएम अशोक गहलोत मंत्रिमंडल के 17 मंत्री चुनाव हार गए. वहीं विधानसभा अध्यक्ष डॉ. सीपी जोशी के अलावा कई बड़े दिग्गज भी चुनाव नहीं जीत पाए. इसके चलते चुनाव से पहले 156 सीट का दावा करने वाली कांग्रेस उससे भी आधे आंकड़े में सिमटकर रह गई. कांग्रेस शाम सात बजे तक घोषित हुए परिणामों में महज 70 सीटें जीत पाईं और वह केवल एक सीटों पर आगे चल रही है. इससे उसके 71 सीटों तक पहुंचने की संभावनाए हैं.

Advertisement

बीजेपी को उसके बागियों ने दी कड़ी चुनौती
दूसरी तरफ इन चुनावों में बीजेपी के कई प्रयोग सफल हो गए. बीजेपी की नए चेहरे उतारने की रणनीति काफी हद तक सफल रही. यह दीगर बात है कि कई जगह उसे भी बागियों के चलते कड़ी चुनौतियों का सामना करना पड़ा और उसे बाड़मेर की शिव तथा चित्तौड़गढ़ की सीट को गंवाना पड़ा. उसके बावजूद बीजेपी ने राजस्थान का किला फतह कर लिया है. अब वह पूरे जोश खरोश के साथ सरकार बनाने की तैयारियों में जुटी है.

Advertisement

Related posts

लालू यादव के करीबी रहे RJD के बाहुबली सांसद शहाबुद्दीन का शनिवार सुबह कोरोना से निधन

News Times 7

ममता बनर्जी की विचारधारा ने बंगाल को नष्ट कर दिया- पीएम मोदी

News Times 7

कोरोना के प्रकोप में फिर से चीन ,लांझू प्रांत में लगा लॉकडाउन,

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़