News Times 7
Other

ब्राजील में एक मां की कोख से निकला ऐसा बच्चा जिसे डॉक्टर भी देखकर हुए हैरान जानिए पूरी खबर

Woman Gives Birth to Superbaby: किसी भी मां के लिए बच्चे का जन्म एक ऐसा पल होता है, जो ढेर सारी खुशियां लेकर आता है. बच्चे का चेहरा देखने के लिए मां मानो बेचैन सी रहती है और उसकी सलामती के बारे में जानकर उसे सुकून मिल जाता है. ब्राज़ील में ऐसी ही एक मां ने जब अपने बच्चे को जन्म दिया तो उसे आंखों के सामने देखकर वो दंग रह गई. उसे बच्चे के स्वस्थ होने की उम्मीद थी लेकिन सुपरसाइज़ की उम्मीद बिल्कुल नहीं थी.

महिला की कोख से एक ऐसे बच्चे का जन्म हुआ है, जिसे देखने के बाद कोई भी कहेगा कि ये सालभर का होगा. बच्चे का वज़न 7 किलोग्राम है और लंबाई 2 फीट, आमतौर पर 12 महीने में किसी बच्चे का विकास होता है. द मिरर की रिपोर्ट के मुताबिक बच्चे का जन्म 18 जनवरी को ब्राज़ील के अमाज़ोनस राज्य के पैरिंटिनस में हुआ था. बच्चे को सी सेक्शन के ज़रिये इस दुनिया में लाया गया और जब डॉक्टरों ने उसे देखा तो हैरान रह गए.

नवजात का वज़न 7 किलोग्राम
आमतौर पर नवजात बच्चों का वज़न तीन से साढ़े तीन किलोग्राम तक हो, तो उन्हें स्वस्थ माना जाता है, लेकिन ब्राज़ील में जन्मे इस बच्चे का वज़न इसका दोगुना था. 27 साल की मां क्लीडियन सैंटोंस प्रेगनेंसी टेस्ट के लिए अस्पताल पहुंची थीं, जब डॉक्टरों ने चेकअप के बाद उन्हें भर्ती कर लिया. अगले ही दिन सिजेरियन सेक्शन के ज़रिये बच्चे को जन्म दिया. जब बच्चा मां की कोख से बाहर आया तो उसकी लंबाई करीब 2 फीट थी, जबकि वज़न 7 किलोग्राम था. बच्चे का नाम एंगर्सन रखा गया है और उसे राज्य में पैदा हुआ सबसे बड़ा बच्चा बताया जा रहा है.

Advertisement

 

Advertisement

Related posts

श्रीनगर में मुठभेड़ के दौरान तीन आतंकियों के मारे जाने के बाद तीस से अधिक जगहों पर मोबाइल इंटरनेट सेवा ठप

News Times 7

PM मोदी का दावा- कोविड दौरान भारत ने दुनिया को दिखाई अद्भुत क्षमता, बचाई कई लोगों की जान

News Times 7

बक्‍सर और गया वालो के लिए पटना का सफर अब होगा और आसान ,3300 करोड़ में बनेंगी 2 फोरलेन सड़कें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़