News Times 7
टॉप न्यूज़बड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

केंद्र सरकार के सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से नाराज होकर हरियाणा के युवक ने दी जान

रोहतक. हरियाणा के रोहतक जिले में सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से आहत युवक ने जान दे दी. जिले की देव कॉलोनी स्थित पीजी में युवक ने फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली. मृतक सचिन जींद के लिजवाना का रहने वाला था. मृतक सचिन रोहतक में रहकर कर सेना भर्ती की तैयारी रहा था. मामले की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए रोहतक पीजीआई भेज दिया. फिलहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है.सेना भर्ती की नई स्कीम अग्निपथ से आहत युवक ने की आत्महत्या.

बता दें कि केंद्र सरकार की ओर से सेना में चार साल के लिए भर्ती स्कीम अग्निपथ का भारी विरोध शुरू हो गया है. इसके साथ ही सेना में भर्ती के लिए होने वाली लिखित परीक्षा में हो रही देरी का भी विरोध हो रहा है. इन दोनों ही मुद्दों को लेकर हरियाणा के युवा सड़कों पर उतर कर विरोध कर रहे हैं.

प्रदेश के कई जिलों मे हजारों की संख्या में युवाओं ने सेना में नियुक्तियों के नए नियम अग्निपथ को लेकर अपना आक्रोश जताया. सैकड़ों की संख्या में आर्मी कैंडिडेट प्रदेश के चरखी दादरी में सड़क़ों पर उतर आए और उग्र प्रदर्शन किया. उन्होंने बस स्टैंड के समीप अवरोध डालकर रोड जाम किया और प्रदर्शन कर विरोध जताया.Police lathi-charged women who reached police station in Azamgarh - आजमगढ़ में थाना घेरने पहुंची महिलाओं ने खुद पर की केरोसिन डालने की कोशिश, पुलिस ने किया लाठीचार्ज

Advertisement

अभ्यर्थियों का कहना है कि सेना भर्ती कार्यालय द्वारा दो साल पहले अभ्यर्थियों का फिजिकल और मेडिकल कराया गया था, लेकिन उसके बाद कभी कोरोना तो कभी कोई और बहाना करके लिखित परीक्षा करवाने में देरी की जा रही है. प्रदर्शन कर रहे अभ्यर्थियों के समर्थन में विपक्ष पार्टी के नेता भी पहुंचे और सरकार पर आरोप लगाए. युवाओं ने कहा कि उनकी मांग है कि केवल 4 साल के लिए भर्ती करना रोजगार के अधिकार का हनन है.

 

Advertisement
Advertisement

Related posts

टाटा नेक्सॉन के फेसलिफ्ट मॉडल को कंपनी 14 सितंबर को करेगी लॉन्च

News Times 7

पंजाब कांग्रेस के अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू और मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह हुए एकजुट संगठन और सरकार में समन्वय के प्रयास

News Times 7

बसंत पंचमी के साथ ब्रज में छाई होली की उमंग, बांके बिहारी मंदिर में बरसा आस्था का रंग

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़