News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

शराब तस्करी के इस अनोखे तरीके ने उड़ाया पुलिस के होश

गोपालगंज. ब‍िहार में सख्‍त शराबबंदी कानून लागू होने के बावजूद तस्‍करों के हौसले बुलंद हैं. लगातार कार्रवाई के बाद भी दारू की तस्‍करी हो रही है. शराब तस्‍कर नए तरीके अपनाकर काले धंधे को अंजाम दे रहे हैं. गोपालगंज में शराब तस्‍करी का एक ऐसा ही मामला सामने आया है. तस्‍करों के तरीके को देखकर आमलोगों के साथ ही पुलिस की आंखें भी फटी की फटी रह गईं. किसी को यह विश्‍वास नहीं हुआ कि शराब की तस्‍करी और काला धंधा करने के लिए इस तरह का तरीका भी अपनाया जा सकता है. स्‍थानीय पुलिस ने कुएं के आकार में बने बड़े से गड्ढे से शराब बरामद की है.बिहार के गोपालगंज में तस्‍करों ने शराब को छुपाने के लिए बकायदा कुआं बना डाला था. (न्‍यूज 18 हिन्‍दी)

शराबबंदी कानून वाले बिहार में शराब तस्करों की भट्ठियां तो आपने खूब देखी होंगी, लेकिन आपने कभी शराब का कुआं देखा है? आज हम आपको शराब का कुआं दिखाने जा रहे हैं. गोपालगंज में शराब तस्कर इन दिनों ड्रोन से बचने के लिए शराब की भट्ठियां चलाने का तरीका बदल दिया है. मद्य निषेध विभाग और पुलिस की संयुक्त छापेमारी में इसका खुलासा हुआ है. आसमान में उड़ रही ड्रोन से शराब के उन ठिकानों को ढूंढ़ा जा रहा है, जहां पुलिस नहीं पहुंच पाती है. बैकुंठपुर थाना क्षेत्र के बंगरा घाट, फैजुल्लाहपुर और सलेमपुर नक्सली प्रभावित इलाके हैं. लिहाजा बड़ी संख्या में पुलिसबल शराब के ठिकानों पर छापेमारी की.

ड्रोन की मदद
ड्रोन से चिह्नित ठिकानों पर जब पुलिस टीम पहुंची तो वहां का नजारा देखकर हैरान रह गई. दरअसल, यहां एक-दो नहीं, बल्कि 10 हजार किलो गुड़ का पाश मिला. शराब तस्करों ने इसे कुआंनुमा गड्ढे में छुपा रखा था. गलती से कोई जानवर या इंसान शराब के इस कुएं में गिर गया, तो उसका बच पाना मुश्किल है. इसे देखकर पुलिस और उत्‍पाद विभाग के अधिकारी और पुलिस भी हैरत में पड़ गई.bihar news: know about khajurbani hooch tragedy in gopalganj bihar : बिहार  की जहरीली शराब कांड में सजा का ऐलान - Navbharat Times

Advertisement

जानें क्‍या-क्‍या बरामद हुआ?
उत्पाद अधीक्षक राकेश कुमार ने बताया कि पुलिस टीम और मद्य निषेध विभाग की संयुक्त छापेमारी में शराब की दो भट्ठियां, शराब बनाने वाले उपकरण, गैस सिलेंडर, 200 लीटर चुलाई शराब और 10 हजार किलो गुड़‍ का पाश बरामद किया गया. बाद में इसे जब्‍त कर नष्ट कर दिया गया. हालांकि, शराब तस्कर कार्रवाई की भनक लगते ही भाग चुके थे. सलेमपुर दियरा में एक सप्ताह में उत्पाद विभाग की यह तीसरी कार्रवाई है. बड़ा सवाल यह है कि जब पुलिस टीम और उत्पाद विभाग शराब की भट्ठियों को ध्वस्त करके आती है तो फिर अगले दिन कैसे शराब माफिया नये भट्ठियों को चालू कर देते हैं?

Advertisement

Related posts

असम – ADR की रिपोर्ट के मुताबिक, 345 में से 60 उम्मीदवारों के ऊपर आपराधिक मामले ,90 उम्मीदवार करोड़पति

News Times 7

लद्दाख में केंद्रीय विश्वविद्यालय समेत कई परियोजनाओं को केंद्र ने दी मंजूरी

News Times 7

डाक्टरों के साथ ऐलोपैथ के विवाद पर रामदेव के बिगड़े बोल कहा- गिरफ्तार तो किसी का बाप भी नही कर सकता- video

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़