News Times 7
कोरोनाबड़ी-खबरब्रे़किंग न्यूज़

फिर से शुरू हुआ कोरोना का खतरा ,चीन के शंघाई में लगा अबतक का सबसे बड़ा लॉकडाउन

चीन के पूर्वी हिस्से में रहने वाले लोगों के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों को और कठोर करते हुए सभी निवासियों के अपने घरों से निकलने पर रोक लगा दी है. यहां तक ​​​​कि उनके पालतू कुत्तों को चलने पर भी पाबंदी है. स्थानीय प्रशासन द्वारा यह कदम ऐसे समय में उठाया गया है, जबकि शहर में दैनिक कोविड -19 संक्रमण मंगलवार को रिकॉर्ड 4,477 तक पहुंच गया.

पुडोंग जिले के सभी निवासी, कई कुलीन वित्तीय संस्थानों और शंघाई स्टॉक एक्सचेंज के कार्यालय, अपने ऑफिसों तक ही सीमित रहेंगे और सिर्फ कोविड टेस्टिंग कराने की स्थिति में ही इन सभी को बाहर निकलने की इजाजत मिलेगी. ब्लूमबर्ग न्यूज ने आवासीय परिसरों में रहने वाले लोगों के द्वारा जारी बयान के आधार पर यह जानकारी दी.चीन की आर्थिक राजधानी शंघाई के बड़े इलाके में लगा लॉकडाउन, 2.60 करोड़ लोगों  की टेस्टिंग जारी, Massive lockdown due to covid enforced In shanghai china

शंघाई नगर स्वास्थ्य आयोग के एक अधिकारी वू कियान्यु ने मंगलवार को एक ब्रीफिंग के दौरान कहा कि निवासियों को संक्रमण के जोखिम को कम करने के लिए अपने आवासीय परिसर के गलियारे, गैरेज या खुले क्षेत्रों में नहीं चलना चाहिए. उन्होंने बताया कि ये पाबंदियां पालतू जानवरों के लिए बी हैं

Advertisement

शंघाई में लगा दो साल में सबसे बड़ा लॉकडाउन
चीन के शंघाई में कोविड-19 के मामलों का पता लगाने के लिए व्यापक पैमाने पर जांच करने के वास्ते सोमवार से दो साल में लगाया गया सबसे बड़ा लॉकडाउन शुरू हो गया. चीन की आर्थिक राजधानी और 2.6 करोड़ की आबादी वाले सबसे बड़े शहर शंघाई ने इससे पूर्व कोविड के मामले आने पर सीमित लॉकडाउन लगाया था जिनमें रिहायशी परिसरों और कार्य स्थलों को बंद किया गया था.

शंघाई में लगा वुहान के बाद सबसे बड़ा लॉकडाउन
शहरव्यापी लॉकडाउन दो चरणों में लागू होगा और वुहान के बाद सबसे बड़ा लॉकडाउन होगा. वुहान में ही 2019 के अंत में सबसे पहले कोरोना वायरस के मामले मिले थे और वहां पर 76 दिनों तक लॉकडाउन लगाया गया था. स्थानीय सरकार के अनुसार, शंघाई के वित्तीय केन्द्र पुडोंग जिले और उसके आसपास के क्षेत्रों को सोमवार तड़के से शुक्रवार तक बंद रखा जाएगा और शहर में व्यापक स्तर पर कोविड-19 संबंधी जांच की जा रही हैA New Variant Can Bring A Mixture Of Omicron And Delta In China Will Be  Responsible For The Fourth Wave Worldwide | चीन में ऑमिक्रोन और डेल्टा का  मिश्रण ला सकता है.

शंघाई डिज़्नी पार्क और टेस्ला प्लांट बंद
लॉकडाउन के दूसरे चरण में हुआंगपू नदी के पश्चिमी इलाकों में शुक्रवार से पांच दिवसीय लॉकडाउन रहेगा. स्थानीय लोगों को घर पर ही रहना होगा. कार्यालय तथा व्यावसायिक प्रतिष्ठान बंद रहेंगे और सार्वजनिक परिवहन सेवाएं भी निलंबित रहेंगी. पहले ही, 2.6 करोड़ की आबादी वाले शहर के भीतर कई गतिविधियों पर रोक लगा दी गई थी. शंघाई डिज़्नी पार्क भी बंद कर दिया गया है. मीडिया की खबरों के मुताबिक, वाहन निर्माता टेस्ला ने भी शंघाई संयंत्र में उत्पादन बंद कर दिया है.

Advertisement
Advertisement

Related posts

राजस्थान की राजनीती में उलटफेर जारी ,तीनों मंत्रियों का इस्तीफा स्वीकार ,कल शाम चार बजे होगा शपथ ग्रहण

News Times 7

जवान-किसान खिलाफ, समझो दंभी सत्ता के दिन बचे हैं चार- अखिलेश

News Times 7

अनाज नहीं ‘जहर’ खा रहे भारत के लोग, अगले 16 साल में खाने लायक नहीं रहेंगे

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़