News Times 7
अर्थव्यवस्थाटॉप न्यूज़बड़ी-खबर

आज से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, अब बुधवार को ही हो सकेगा काम

पटना –बिहार में आज से 4 दिन बैंक बंद रहेंगे ,बिहार में बैंक को लेकर बड़ी खबर है. प्रदेश में शनिवार (26 मार्च 2022) से लेकर मंगलवार (29 मार्च) तक बैंक बंद रहेंगे. इस अवधि में किसी भी तरह का बैंकिंग कार्य नहीं होगा. बैंक के लगातार 4 दिन तक बंद होने से आमलोगों को कठिनाइयों का  सामना करना पड़ सकता है. बैंकबंदी  के कारण सभी जरूरी काम अब 30 मार्च से ही निपटाए जा सकेंगे. पैसे निकालने के साथ ही पैसे जमा करना और लोन से संबंधित काम इस दौरान बाधित रहेंगे. लगातार 4 दिनों तक बैंकों के बंद होने को लेकर आमलोगों को पहले ही सतर्क कर दिया गया था, ताकि वे अपना जरूरी काम निपटा लें और बैंक बंद होने की वजह से उन्‍हें परेशानियों का सामना न करना पड़े28-29 मार्च को हड़ताल, आज से 4 दिन बंद रहेंगे बैंक.

दरअसल, 26 मार्च को चौथा शनिवार है. इस वजह से बैंक नहीं खुलेंगे. इसके बाद 27 मार्च को साप्‍ताहिक अवकाश की वजह से बैंक बंद रहेंगे. 28 और 29 मार्च को बैंक यूनियन ने हड़ताल की घोषणा कर रखी है. इसमें सभी बैंक कर्मचारी शामिल होंगे, इस वजह से बैंक बंद रहेंगे. दो दिवसीय हड़ताल ने आमलोगों की समस्‍या को और बढ़ा दिया है. बैंक कर्मचारी यूनियन अपने विभिन्‍न मांगों को लेकर हड़ताल पर जाने का ऐलान पहले ही कर रखा था. इसके बावजूद इसे टालने का प्रयास नहीं किया गया, जिस वजह से बैंकों का शटर डाउन रहेगाbanks will be closed for four consecutive days from today employee unions  strike on march 28 29 vwt | आज से लगातार 4 दिन बंद रहेंगे बैंक, निजीकरण के  विरोध में कर्मचारी.

एसबीआई ने कहा कि बैंक यूनियन की तरफ से किए जाने वाले हड़ताल की वजह से 28 मार्च और 29 मार्च को बैंकों में कामकाज प्रभावित रहेगा. एसबीआई ने एक बयान जारी कर कहा कि हमारी तरफ से पूरी कोशिश की जाएगी की ग्राहकों को इस दौरान किसी प्रकार की दिक्कत का सामना न करना पड़े. दो दिवसीय बैंक हड़ताल की घोषणा ऑल इंडिया बैंक कर्मचारी एसोसिएशन जैसे संगठनों ने की है. अप्रैल में भी छुट्टियों के कारण बैंक 15 दिन बंद रहेंगे.

Advertisement
Advertisement

Related posts

up- ISIS के संदिग्ध आतंकी के गांव पहुंची दिल्ली पुलिस, भारी संख्या में फोर्स तैनात

News Times 7

गणतंत्र दिवस से ठीक पहले दिल्ली को दहलाने की आतंकी साजिशों का हुआ खुलासा

News Times 7

असम में तालिबान का समर्थन करने वाले 14 लोगों के खिलाफ कोई सबूत नहीं , कोर्ट जमानत

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़