News Times 7
टॉप न्यूज़ब्रे़किंग न्यूज़

चुनावी तौफा- यूपी की जनता को पीएम मोदी ने दिया पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उपहार

प्रधानमंत्री मोदी ने उत्तरप्रदेश चुनाव से पहले यूपी की जनता को पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उपहार दिया है जानकारों का कहना है की चुनावों के मद्देनजर लोगो को लुभाने के लिए यह चुनावी तौफा है, पीएम मोदी यहां पर एक्सप्रेसवे पर बनाई गई हवाई पट्टी पर भारतीय वायुसेना के मालवाहक विमान सी-130जे हरक्युलिस से पहुंचे थे। उनकी अगवानी के लिए राज्यपाल आनंदीबेन पटेल व मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मौजूद रहे। इस एक्सप्रेसवे के लोकार्पण के बाद उन्होंने अपने विरोधियों पर भी जमकर निशाना साधा। उन्होंने इशारों-इशारों में सपा प्रमुख अखिलेश को भी निशाने पर लिया। आइए जानते हैं पीएम मोदी ने अपने भाषण में क्या-क्या कहा-
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्ववर्ती सरकारों को निशाने पर लेते हुए कहा कि पिछले मुख्यमंत्रियों के लिए विकास वहीं तक सीमित था जहां उनका घर था लेकिन आज जितना पश्चिम का सम्मान है, उतनी ही पूर्वांचल के लिए भी प्राथमिकता है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे आज यूपी की इस खाई को पाट रहा है और यूपी को जोड़ रहा है।

UP Election: पूर्वांचल में क्यों फोकस कर रही है बीजेपी? पीएम मोदी का आज फिर  दौरा - pm narendra modi siddharthnagar varanasi medical college health  purvanchal bjp 2022 election ntc - AajTak
उन्होंने परिवारवाद पर भी निशाना साधा और कहा कि सुल्तानपुर के सपूत श्रीपति मिश्रा का अपमान हुआ था। परिवारवादी लोगों ने उनका जितना अपमान किया वो यूपी के लोग कभी भूल नहीं सकते।

पीएम बोले आज प्रदेश में विकास हो रहा है तो इसका सबसे अधिक लाभ हमारी बहनों-बेटियों को मिल रहा है। घर, बिजली पानी, शौचालय, रसोइ गैस मिलने से उनको सबसे बड़ी परेशानी से छुटकारा मिला है।

Advertisement

PM Modi will inaugurate Purvanchal Expressway in UP today, CM Yogi will  also be present - Nation
यूपी में अब कोई जातिवाद नहीं। कोई क्षेत्रवाद नहीं। सबका साथ सबका विकास के मंत्र के साथ योगी की सरकार काम कर रही है। भाजपा सरकार में जिस तरह से उत्तर प्रदेश को एक्सप्रेस प्रदेश बनाया जा रहा है वह आजादी के बाद पहली बार हो रहा है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह एक्सप्रेसवे 22 हजार करोड़ रुपये में बनकर तैयार हुआ है जो कि आने वाले समय में प्रदेश में लाखों करोड़ रुपये के निवेश का माध्यम बनेगा। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे की विशेषता सिर्फ यही नहीं है कि यह 9 जनपदों को जोड़ेगा बल्कि यह एक्सप्रेसवे लखनऊ को उन शहरों से भी जोड़ेगा जहां विकास की असीम संभावनाएं हैं।

पहले यूपी जैसे विशाल प्रदेश में एक शहर दूसरे शहर से दूर रहता था। पूर्वांचल के लोगों के लिए तो लखनऊ पहुंचना भी महाभारत जीतने जैसा होता था पर अब आवागमन बेहद आसान होगा।

Advertisement

November and December will prove to be historic for the people of UP, PM  Narendra Modi will give the gift of many mega projects - The India Print :  theindiaprint.com, The Print
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि भाजपा की सरकार आने के बाद से ही देश के दूरदराज के इलाकों को सड़कों से जोड़ा गया है। 2017 के पहले प्रदेश में राह नहीं राहजनी होती थी।

बिजली कटौती लगातार होती थी पर भाजपा की सरकार आने के बाद प्रदेश विकास के रास्ते पर बढ़ रहा है और कानून व्यवस्था में भी सुधार हुआ है पर अब जिस तरह से यूपी में विकास हो रहा है। यूपी का भाग्य बदलना शुरू हो गया है। पहले कितनी बिजली कटौती होती थी, कौन भूल सकता है कि यूपी में कानून व्यवस्था की क्या हालत थी, यहां मेडिकल सुविधा की क्या व्यवस्था थी।

पूर्वांचल एक्सप्रेसवें : उद्घाटन समारोह में सीएम योगी बोले, पूर्वांचल के  लोगों को मिला बड़ा तोहफा… – Bharat Samachar | Hindi News Channel
पीएम मोदी ने कहा, यूपी के पूर्ववर्ती सरकारों ने पूर्वांचल के विकास पर ध्यान ही नहीं दिया। ये एक्सप्रेसवे यूपी की शान है। ये यूपी का कमाल है। पूर्वांचल एक्सप्रेसवे को यूपी की जनता को समर्पित करते हुए अपने आप को धन्य महसूस कर रहा हूं।

Advertisement

उन्होंने प्रदेश की पूर्ववर्ती सरकारों पर भी निशाना साधा और कहा कि उत्तर प्रदेश में जिस तरह से राजनीति हुई, जिस तरह से लंबे समय तक सरकारें चलीं उसने यूपी के सर्वांगीण विकास पर ध्यान ही नहीं दिया। यूपी का यह क्षेत्र तो माफियावाद और यहां के लोगों को गरीबी के हवाले कर दिया गया था।News Video, Hindi News Videos, न्यूज़ वीडियो, हिन्दी समाचार वीडियो - NDTV  India

विज्ञापन के लिए सम्पर्क करे 9142802566

निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement

Related posts

उपचुनावों में भाजपा की शर्मनाक हार के बाद पेट्रोल डीजल के घटे रेट पर संजय राउत कहा तेल के दाम 50 रुपये कम कराना हैं तो भाजपा को पूरी तरह हराना होगा

News Times 7

सुप्रीम कोर्ट की शरण में किसान, सरकार से नहीं बनी बात

News Times 7

अयोध्या के संतों ने दी ओवैसी को धमकी ,मर्यादा लांघी तो काट ली जाएगी गर्दन’,अयोध्या दौरे पर ओवैसी

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़