News Times 7
ब्रे़किंग न्यूज़मौसम 

भारतीय नौ सेना के जवानों ने बचायी186 जिंदगीयां वही 26 की मौत और जारी है 61की तलाश

महाराष्ट्र से 175किलो मीटर दूर समुद्र मे फसें 273 लोगो मे से 186 लोगों की जिंदगी भारतीय नौ सेना के जवानों ने बचा ली हैं वही हादसे में 26की मौत हो गयी लेकीन 61की तलाश अभी भी जारी है ,ताउते तूफान के ताडंव के बीच मुंबई से 175 किलोमीटर दूर समुद्र में बार्ज पी-305 पर फंसे 273 लोगों में से 186 को नौसेना के बहादुर जवानों ने बचा लिया गया है।Cyclone Tauktae: Ins Kochi Reaches Mumbai Harbour, 184 Personnel Rescued From Barge P305 - बार्ज पी305: 186 जिंदगियां बचीं, 26 की मौत, 61 की तलाश जारी, पीएम मोदी ने लिया हालात का 26 लोगों के शव बरामद किए गए हैं। जबकि 61 लोग अब भी लापता हैं, जिन्हें बचाने के लिए राहत व तलाश अभियान जारी है। नौसेना ने बुधवार को बयान जारी कर यह जानकारी दी। इस घटना के मद्देनजर पीएम मोदी ने अधिकारियों से बातचीत की। साथ ही, हालात का जायजा लिया।

नौसेना के एक अधिकारी ने बताया कि ताउते तूफान के तांडव के बीच मुंबई के समुद्र में फंसे 4 जहाजों पर सवार 713 लोगों में से 620 लोगों को रेस्क्यू कर लिया गया है। अधिकारी ने बताया कि 713 कर्मियों को ले जा रहे तीन बार्ज और एक ऑयल रिग सोमवार को समुद्र में फंस गए थे।ताउते तूफान का तांडव इनमें 273 लोगों को ले जा रहा बार्ज पी305, 137 कर्मियों को ले जा रहा जीएएल कंस्ट्रक्टर और एसएस-3 बजरा शामिल है, जिसमें 196 कर्मी मौजूद थे। साथ ही ‘सागर भूषण’ ऑयल रिग भी समुद्र में फंस गया था, जिसमें 101 कर्मी मौजूद थे। इसमें से बार्ज P305 डूब गया है, जिस पर सवार 61 लोग अभी भी लापता हैं, जिन्हें बचाने के लिए तलाशी अभियान जारी है।

 

Advertisement

पी305 : लापता लोगों की तलाश जारी
नौसेना की ओर से बुधवार को बताया गया कि बेहद खराब मौसम से जूझते हुए उसके जवानों ने बार्ज पी305 पर मौजूद 273 लोगों में से अब तक 186 को बचा लिया है। वहीं 26 शव भी बरामद किए हैं। नौसेना के एक प्रवक्ता ने बताया कि बुधवार सुबह तक पी305 पर मौजूद 186 कर्मियों को बचा लिया गया है।चक्रवात ताउते : जानिए क्या है बार्ज? चेतावनी के बावजूद जान जोखिम में डालकर कैसे फंस गए सैकड़ों लोग? | Androit Gujarati आईएनएस कोच्चि और आईएनएस कोलकाता इन लोगों को लेकर मुंबई बंदरगाह लौट रहे हैं। प्रवक्ता ने कहा कि आईएनएस तेग, आईएनएस बेतवा, आईएनएस ब्यास, पी81 विमान और हेलीकॉप्टरों की मदद से लापता लोगों को ढूढ़ने के लिए तलाश एवं बचाव अभियान जारी है।

 

नौसेना ने बताया कि दो अन्य बार्ज तथा एक ऑयल रिग पर मौजूद सभी लोग सुरक्षित हैं। बता दें कि ये बार्ज चक्रवात ताउते के गुजरात तट से टकराने से कुछ घंटे पहले मुंबई के पास अरब सागर में फंस गए थे।धीमी पड़ी ताउते तूफान की रफ्तार, मुंबई में 6 लोगों की मौत

Advertisement

जीएएल कन्स्ट्रक्टर: सभी 137 लोगों को बचाया 
नौसेना और तटरक्षक बल ने बार्ज ‘जीएएल कन्स्ट्रक्टर’ में मौजूद 137 लोगों को मंगलवार तक बचा लिया था। यह कोलबा पॉइंट से 48 नॉटिकल मील उत्तर की ओर फंस गया। यहां बचाव के लिए इमरजेंसी नौका वाटर लिली भेजी गई। इसके अलावा सीजीएस, सम्राट भी यहां मदद के लिए पहुंचे।धीमी पड़ी ताउते तूफान की रफ्तार, मुंबई में 6 लोगों की मौत

बार्ज एसएस-3 और सागर भूषण में फंसे सभी लोगों को बचाया
पिवाव पोर्ट से 50 नॉटिकल मील दक्षिण-पूर्व में सागर भूषण पर 101 लोग और बार्ज एसएस-3 पर 196 लोग फंसे गए थे। अधिकारियों ने बताया कि बार्ज एसएस-3 पर मौजूद 196 लोग और ऑयल रिग सागर भूषण पर मौजूद 101 लोग सुरक्षित हैं।ओएनजीसी तथा एससीआई के पोतों के जरिए इन्हें तट तक सुरक्षित लाया जा रहा है। बचाव एवं राहत कार्यों में मदद के लिए क्षेत्र में आईएनएस तलवार भी तैनात है।

 निष्पक्ष पत्रकारिता के लिए बिहार ,UP, MP के हर जिले से रिपोर्टर आमंत्रित हैं!
बायोडाटा वाट्सऐप करें –  9142802566 ,   1Newstimes7@gmail.com
Advertisement
Advertisement

Related posts

बिहार मे कांग्रेस विधायकों को टूटने का डर नतीजों से चौंकी कांग्रेस, बहुमत से खुशी

News Times 7

कर्नाटक में हुई आप की जोरदार एंट्री राज्य के चर्चित पूर्व एडीजीपी बी भास्कर राव आम आदमी पार्टी में शामिल

News Times 7

छपरा में एक मंदिर में घुस अपराधियों ने की पुजारी की हत्या कीमती मूर्तियां और जेवर को लूटें

News Times 7

Leave a Comment

टॉप न्यूज़
ब्रेकिंग न्यूज़